The Lallantop

रोहित-विराट कैप्टेंसी पर रिकी पॉन्टिंग ने जो कहा, फ़ैन्स में पक्का लड़ाई हो जाएगी!

'Virat काफी जज़्बाती खिलाड़ी हैं. वो फ़ैन्स की सुनते हैं और उन्हें जवाब भी देते हैं. उनके जैसे प्लेयर के लिये घर पर वर्ल्ड कप जीतना थोड़ा कठिन होता.'

post-main-image
रोहित-विराट फ़ैन्स में झगड़ा लगा देंगे पॉन्टिंग (तस्वीर - एपी, आजतक)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बार फिर वनडे वर्ल्ड कप में अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. 2019 में पांच शतक जड़ने के बाद इस बल्लेबाज़ ने एक बार फिर वैसा ही फॉर्म दिखाया है. रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ डक पर ज़रूर आउट हुए, पर उसके बाद उन्होंने दो मैच-विनिंग पारियां खेली हैं. रोहित की बैटिंग और कैप्टेंसी देखकर ऑस्ट्रेलियाई लेजेंड और वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन रिकी पॉन्टिंग ने जो कहा है, उसे सुन भारतीय फ़ैन्स खुश हो जाएंगे. हां, विराट कोहली के फ़ैन्स को ग़ुस्सा ज़रूर आ सकता है.

2003 और 2007 में आस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले पोंटिंग का मानना है कि ‘लेडबैक' (यानी रिलैक्स्ड, बेफिक्र) कप्तान रोहित शर्मा भारत को उसकी धरती पर दूसरा विश्व कप दिला सकते हैं. पॉन्टिंग ने ICC से वर्ल्ड कप और टीम इंडिया पर चर्चा करते हुए कहा,

वो बिल्कुल लेडबैक है, चिंतारहित. वो विचलित नहीं होते. उनके खेल में भी ये दिखता है. वो शानदार बल्लेबाज हैं और मैदान के भीतर हों या बाहर हों, निश्चिंत-से ही दिखते हैं.

पॉन्टिंग का मानना है कि रोहित की कप्तानी से विराट कोहली को भी फायदा है. विराट अपनी बल्लेबाज़ी पर फोकस कर पाएंगे. पॉन्टिंग ने आगे कहा,

विराट काफी जज़्बाती खिलाड़ी हैं. वो फ़ैन्स की सुनते हैं और उन्हें जवाब भी देते हैं. उनके जैसे प्लेयर के लिये ये काम (घर पर वर्ल्ड कप जीतना) थोड़ा कठिन होता. रोहित को (इसमें) कठिनाई नहीं होगी. वो शानदार खिलाड़ी हैं और बहुत अच्छे-से कप्तानी भी कर रहे हैं.

2011 का फ़ाइनल तो आपको याद ही होगा. धोनी का छक्का, जिसने भारत को 28 साल बाद वर्ल्ड कप जिताया था. पॉन्टिंग ने बातचीत में आगे कहा कि घर पर वर्ल्ड कप खेलने और जीतने का बहुत प्रेशर होता है. हालांकि, ये टीम ऐसा कर सकती है.

ये नहीं कह सकते कि भारत पर अपेक्षाओं का दबाव नहीं होगा. जरूर होगा. लेकिन रोहित इससे निपट सकते हैं. भारत के पास बहुत टैलेंटेड टीम है. उनकी तेज गेंदबाजी, स्पिन, टॉप ऑर्डर, मिडल ऑर्डर, सब कुछ उम्दा है. उन्हें हराना बहुत कठिन होगा.

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत शानदार तरीके से की है. रोहित की टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया. अगले मुकाबले में अफ़ग़ानिस्तान को 6 विकेट से हराने के बाद टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से हुआ. 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान की पूरी टीम को मात्र 191 रन्स पर समेट दिया. इसके बाद इस मैच को भारत ने 7 विकेट से जीत लिया.

भारत का अगला मुक़ाबला बांग्लादेश से 19 अक्टूबर को होना है.

वीडियो: विराट कोहली और नवीन उल हक़ की दोस्ती पर गौतम गंभीर ने सुना दिया!