The Lallantop

केएल राहुल की फिफ्टी टीम इंडिया के लिए हानिकारक है!

इंडिया ने ये मैच आठ विकेट से जीता.

post-main-image
केएल राहुल (AP)

डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग दिशा में तबरेज़ शम्सी को छह रन्स के लिए पहुंचाकर केएल राहुल ने T20I में 19वां अर्धशतक पूरा किया. लेकिन इस अर्धशतक में एक ऐसी चीज़ हो गई जो केएल राहुल के पूरे T20 करियर में नहीं हुई. केएल राहुल ने इस मुकाबले में इतना धीमा अर्धशतक बनाया जो कि टेस्ट खेलने वाले किसी भी देश के खिलाड़ी का सबसे धीमा अर्धशतक हो गया.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बुधवार 28 सितम्बर को तीन मैच की T20 सीरीज़ का पहला मैच खेला गया. इस मैच में रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी और साउथ अफ्रीका को 106 रन पर रोक दिया. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने मुकाबला 16.4 ओवर में जीत लिया.

T20I की स्लोएस्ट फिफ्टी!

केएल राहुल ने मैच विनिंग शॉट लगाकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ 56 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. लेकिन ये अर्धशतक इतना स्लो था जो T20I की हिस्ट्री में कभी नहीं हुआ. राहुल का अर्धशतक किसी भी टेस्ट प्लेइंग नेशन के बल्लेबाज़ का T20I क्रिकेट में सबसे धीमा स्कोर भी रहा.

केएल राहुल ने अपनी पारी में 91.07 के स्ट्राइक रेट से दो चौके और चार छक्के लगाए. केएल राहुल ने इस मैच में नाबाद पारी खेल भारत को मैच तो जिताया. लेकिन उनकी इस धीमी पारी पर कई सवाल भी उठ रहे हैं.

मैच में क्या हुआ? 

मैच की बात करें तो टीम इंडिया के लिए पहले गेंदबाज़ी करते हुए अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने कमाल की गेंदबाज़ी की. दोनों गेंदबाज़ों ने पहली 15 गेंदों में ही साउथ अफ्रीकी की आधी टीम को पवेलियन लौटा दिया. अर्शदीप ने मैच में तीन, वहीं दीपक ने दो विकेट चटकाए.

बाद में हर्षल पटेल ने दो, अक्षर पटेल ने एक विकेट चटकाया और साउथ अफ्रीका को 106 रन पर रोक दिया.

इस स्कोर का पीछा करते हुए भारत ने पावरप्ले में खराब शुरुआत की. रोहित के विकेट के बाद पावरप्ले की मेहमानों की गेंदबाज़ी में भारतीय बल्लेबाज़ बुरी तरह से फंसे हुए नज़र आए. पहले छह ओवर में 26 गेंदों में राहुल ने महज़ 11 रन बनाए. वहीं विराट ने आठ गेंदों में तीन रन बना पाए.

आखिर में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की 93 रन की साझेदारी से भारत ने मुकाबला जीत लिया.

संजू सैमसन को ऑस्ट्रेलिया भेजना चाहिए या नहीं, देख लीजिए