The Lallantop

'जड्डू की बॉल देखी और...' मैच के बाद बुमराह ने बताया, कैसे किया पाकिस्तानियों को चित!

विकेट धीमा था, इसलिए हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करना चाहते थे.

post-main-image
जसप्रीत बुमराह ने मैच में दो विकेट लिए. (फोटो- ट्विटर)

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत ने पाकिस्तान (India beats Pakistan) को 7 विकेट से हरा दिया है. भारत ने 192 रन का स्कोर 30 ओवर तीन गेंदों में चेज़ कर लिया. टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार बैटिंग की. रोहित ने 86 रन बनाए. श्रेयस अय्यर 53 रन बनाकर टीम को जीत तक ले गए. मैच में प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह रहे. 

मैच जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के स्ट्राइक बॉलर जसप्रीत बुमराह ने कहा,

“काफी अच्छा लगा. आमतौर पर आप जल्द-से-जल्द विकेट को पढ़ने की कोशिश करते हैं. हमें लगा कि विकेट धीमा है, इसलिए हम हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करना चाहते थे. हम बैटर्स के लिए खेल कठिन बनाने का प्रयास कर रहे थे.”

बुमराह ने पिच के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा,

“मुझे लगता है कि हमें बस अवेयर रहना चाहिए. जब मैं छोटा था तब मैं बहुत सारे सवाल पूछता था. अब इससे मुझे मदद मिलती है. अब मैं अनुभवी हूं. सीनियर्स से सवाल पूछना, विकेट पढ़ना और अलग-अलग एक्सपेरिमेंट करना काम आया.”

मोहम्मद रिज़वान को स्लोअर बॉल पर आउट करने पर बुमराह ने बताया,

“हम मिडिल ओवर में जब बॉलिंग कर रहे थे तो जड्डू की बॉल थोड़ी-सी टर्न हो रही थी. मैं अपनी स्लोअर बॉल को स्पिनर की स्लोअर बॉल की तरह मानता हूं. आज वो काम कर गया.”

शादाब खान के विकेट पर बुमराह ने कहा,

“मैच में थोड़े वक्त के लिए बॉल रिवर्स स्विंग हो रही थी. वो विकेट रिवर्स स्विंग की वजह से मिला.” 

भारत ने जीता मैच

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम को पहले बैटिंग करने को कहा. पाकिस्तान की टीम 191 रन पर ऑलआउट हो गई है. भारत के लिए कुलदीप यादव के साथ-साथ बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या ने दो-दो विकेट लिए. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आज़म ने सबसे ज्यादा 50 रन की पारी खेली. मोहम्मद रिज़वान ने 49 और इमाम-उल-हक ने 36 रन जोड़े. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 20 से ज्यादा रन नहीं बना सका.

भारतीय टीम की शुरुआत बढ़िया रही. ओपनर शुभमन गिल चार चौके लगाकर 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. विराट कोहली ने भी 16 रन की पारी खेली. कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंद पर 86 रन की पारी खेली. रोहित ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. अय्यर और केएल राहुल ने 53 व 19 रन बनाए. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत की ये लगातार तीसरी जीत है. 

(ये भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या का ‘तिलिस्मी जादू’, पाकिस्तान के खिलाफ विकेट लेने से पहले क्या किया?)