The Lallantop

बारिश ने धोया मैच, लेकिन हैदराबाद की तो मौज हो गई!

SRHvsGT मैच में बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. मैच बारिश से धुल गया. दोनों टीम्स को एक-एक पॉइंट से संतोष करना पड़ा. हालांकि बारिश ने SRH का बड़ा फायदा भी कर दिया.

post-main-image
SRH वाले प्ले ऑफ़ में पहुंच गए (PTI)

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस को होस्ट किया. हालांकि ये होस्टिंग क्रिकेट के मैदान पर नहीं हो पाई. वहां बारिश ने काम बिगाड़ दिया. एक भी गेंद फेंके बिना मैच रद्द घोषित कर दिया गया. और दोनों टीम्स को एक-एक पॉइंट के साथ रवाना किया गया. अब ये मैच धुलने के बाद पॉइंट्स टेबल पर क्या असर हुआ और इससे किस टीम का फायदा हुआ, ये देख लेते हैं.

हैदराबाद के घरेलू स्टेडियम में 7:15 बजे के आसपास, एक दफ़ा कवर हटाए गए थे. लेकिन फिर से बारिश आ गई और फिर मैच रद्द होकर ही रहा. इस मैच से पहले IPL Points Table में हैदराबाद की टीम नंबर चार पर थी. 12 मैच से इन्होंने 14 पॉइंट्स कमाए थे. जबकि गुजरात वाले पहले ही प्ले ऑफ़ की रेस से बाहर हो चुके थे. इन्होंने अपने 13 गेम्स में से बस 11 पॉइंट्स बनाए थे.

ये मैच धुलने के बाद हैदराबाद ने 13 मैच से 15 पॉइंट्स बना लिए हैं. जबकि गुजरात ने अपना कैंपेन 12 पॉइंट्स के साथ खत्म किया. 15 पॉइंट्स के साथ हैदराबाद की टीम अब पॉइंट्स टेबल में नंबर तीन पर आ गई है. ये लोग संडे को अपना आखिरी लीग मैच इसी मैदान पर पंजाब किंग्स के खिलाफ़ खेलेंगे. लेकिन इससे पहले, चेन्नई को बेंगलुरु का सामना करना है. 18 मई को होने वाले इस मैच में जीत दर्ज कर चेन्नई 16 पॉइंट्स बना सकती है.

यह भी पढ़ें: व्यक्तिगत लक्ष्यों... धोनी को याद कर रोहित को क्या सलाह दे गए हरभजन सिंह?

यानी वो लोग फिर से नंबर तीन पर आ जाएंगे. लेकिन अगर ये मैच भी बारिश से धुल गया, जिसकी बहुत संभावना है. तो चेन्नई के कुल 15 पॉइंट्स ही बन पाएंगे. यानी अब हैदराबाद का प्ले ऑफ़ खेलना पक्का ही है. क्योंकि चेन्नई हारे ये जीते, इन्हें बाहर नहीं कर सकती. हां, SRH वाले अभी भी नंबर दो पर फिनिश कर सकते हैं. इसके लिए इन्हें अपने आखिरी मैच में पंजाब को हराना होगा. और दुआ करनी होगी कि राजस्थान अपने आखिरी मैच में कोलकाता से हार जाए.

ये दोनों मैच संडे को होने हैं. RCB वालों को आगे जाने के लिए अपना मैच 18.1 ओवर्स या 18 रन से जीतना होगा. अगर 20 ओवर्स के मैच की पहली पारी में 200 रन बनें तो. CSK वाले अगर आखिरी मैच में RCB को हरा देते हैं. और राजस्थान तथा हैदराबाद वाले अपने आखिरी मैच हार जाते हैं, तो चेन्नई वाले नंबर दो पर फ़िनिश कर सकते हैं.

वहीं राजस्थान वाले कोलकाता को हराकर सीधे नंबर दो पर फ़िनिश कर सकते हैं. यानी बारिश ने हैदराबाद की सीट फ़िक्स कर दी. अब चेन्नई और बेंगलुरु के 18 मई को होने वाले मैच का इन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला. हां, अगर वो मैच धुला तो RCB बाहर हो जाएगी.

वीडियो: शुभमन गिल ने हार्दिक पंड्या पर ये बोल दिया