The Lallantop

धोनी पीछे, पंत को सामने से हेलिकॉप्टर शॉट लगाते देख फ़ैन्स क्या बोल गए?

Rishabh Pant Fifty मारी. दिल्ली के पहले होम गेम में कप्तान ने ना सिर्फ़ खुद को प्रमोट किया. बल्कि चेन्नई के बोलर्स की खूब धुनाई भी की. इस पारी के दौरान उनके एक शॉट की खूब चर्चा है.

post-main-image
धोनी के सामने पंत ने जड़ी बेहतरीन फ़िफ़्टी (X)

ऋषभ पंत लौट आए हैं. अब आप कहेंगे कि वह तो पहले से ही खेल रहे थे. लेकिन भाई, एक्सिडेंट के बाद उन्होंने पहला पचासा तो अब मारा है ना. और पचासा भी ऐसा, कि विकेट के पीछे धोनी खड़े थे. और सामने से पंत ने हेलिकॉप्टर शॉट से लेकर एक हाथ से छक्का मारने तक, सारे विंटेज शॉट्स दिखा दिए.

इससे पहले, ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. और फिर खुद को नंबर तीन पर प्रमोट भी कर लिया. और फिर उन्होंने इस प्रमोशन का फायदा भी उठाया. पंत ने मैच में कमाल की पारी खेली. लेकिन असली मौज आई 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर.

मतीशा पतिराना बोलिंग कर रहे थे. अभी तक उन्होंने कमाल की बोलिंग की थी. दो ओवर में नौ रन देकर वह दो विकेट निकाल चुके थे. लेकिन पंत ऐसी चीजों का लोड कब लेते हैं. वो तो अपने ही अंदाज में खेलने के लिए जाने जाते हैं. ओवर की पहली गेंद पर भी उन्होंने शॉट मारा था. लेकिन ये गेंद मिडल नहीं हुई और बस दो रन आए.

यह भी पढ़ें: मैच जीते फिर नेहरा जी की फ़ोटो डाल गुजरात ने क्या लिख डाला?

ख़ैर, ओवर की दूसरी गेंद. पतिराना ने यॉर्कर मारने की कोशिश की. लेकिन मिस कर गए. और पंत ने इसका पूरा फायदा उठा लिया. उन्होंने कमाल का हेलिकॉप्टर शॉट मार वाइड लॉन्ग ऑन की ओर छह रन बटोर लिए. अगली दो गेंदों पर चौके जड़कर पंत ने सिर्फ़ 31 गेंदों में अपना पचासा भी पूरा कर लिया. हालांकि अगली ही गेंद पर वह आउट भी हो गए.

लेकिन तब तक माहौल सेट हो चुका था. पंत की बैटिंग देख इरफ़ान पठान ने X पर लिखा,

'ऋषभ पंत पूरी तरह से वापस आ चुके हैं. कमाल की पारी.'

इससे पहले, डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के लिए 93 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. IPL2024 में पहली बार उतरे शॉ ने वॉर्नर के साथ मिलकर चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर ख़बर ली. वॉर्नर ने 35 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली. यह उनकी 110वीं T20 फ़िफ़्टी थी. इसके साथ ही वह क्रिस गेल के बराबर पहुंच गए हैं. इन दोनों बल्लेबाजों के नाम इस फ़ॉर्मेट में सबसे ज्यादा पचासे हैं.

जबकि शॉ ने 27 गेंदों में 43 रन बनाए. दिल्ली ने अपने बीस ओवर्स में पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए. पारी के बाद डेविड वॉर्नर ने शॉ की तारीफ़ भी की. वह बोले,

‘हमने सोचा था कि 185 से 195 का स्कोर सही रहेगा, 200 में तो मजे ही आ जाते. शॉ बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं और आज उन्होंने गेंद को बहुत अच्छे से हिट किया.’

जवाब में चेन्नई वाले लक्ष्य से ठीकठाक पीछे रह गए. और मैच गंवा दिया.

वीडियो: IPL डेब्यू पर सीजन के फास्टेस्ट बॉलर बने मयंक, 156 किमी की रफ्तार से फेंकी गेंद