The Lallantop

CSK बोलर की बेईमानी, RCB फ़ैन्स बीच मैच कैसा वीडियो ले आए!

RCB वालों ने IPL2024 के आखिरी लीग मैच में CSK का सामना किया. इस मैच में उन्होंने पहले बैटिंग की. CSK के स्पिनर्स के आगे RCB को बहुत दिक्कत हुई. लेकिन इन्हीं स्पिनर्स में से एक पर संगीन आरोप भी लग गया.

post-main-image
महीश तीक्षणा पर लगे थ्रो करने के आरोप (PTI)

RCBvsCSK. IPL2024 का एक बहुत बड़ा मैच. इस मैच का बिल्डअप कई दिनों से चल रहा था. बारिश की आशंकाओं और थोड़ी बहुत बरसात के बीच आखिरकार ये मैच खेला गया. CSK के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी. RCB ने तगड़ी शुरुआत करते हुए पहले तीन ओवर्स में ही 31 रन जोड़ डाले. लेकिन इसी के बाद बारिश आ गई. और दोबारा मैच शुरू हुआ तो विराट कोहली के साथ फाफ डु प्लेसी को भी रन बनाने में दिक्कत होने लगी.

CSK के स्पिनर्स ने RCB को बांधकर रख दिया. लेकिन इन्हीं स्पिनर्स में से एक की बोलिंग पर RCB फ़ैन्स ने सवाल उठा दिए. बात हो रही है महीश तीक्षणा की. RCB के खिलाफ़ उन्हें विकेट तो नहीं मिला, लेकिन अपने चार ओवर्स में उन्होंने सिर्फ़ 25 रन दिए. और इन्हीं ओवर्स के दौरान एक गेंद के लिए RCB फै़न्स ने उन पर चकिंग करने के आरोप लगा दिए. चकिंग मतलब तो समझते ही हैं आप लोग.

बात RCB की पारी के छठे ओवर की है. अपने पहले ओवर में सिर्फ़ चार रन देने वाले तीक्षणा का ये दूसरा ओवर था. इस ओवर की दूसरी गेंद पर डु प्लेसी ने चौका जड़ा था. लेकिन इसके बाद तीक्षणा ने अच्छी वापसी की. उन्होंने अगली दो गेंदों पर कोई रन नहीं दिया. पांचवीं गेंद पर सिंगल लेकर डु प्लेसी ने स्ट्राइक कोहली को सौंप दी. ओवर की आखिरी गेंद. तीक्षणा ने छोटी डाली.

कोहली इसे पुल करना चाहते थे. लेकिन वह शॉट खेलने जल्दी आ गए. गेंद रुककर पहुंची. और इस चक्कर में उनका शॉट कनेक्ट नहीं हुआ. गेंद जाकर कोहली के शरीर पर लगी. और इसी गेंद को लेकर विवाद है. तीक्षणा ने ये गेंद सीम छिपाकर, एकदम सुनील नरेन के अंदाज में फेंकी थी. और RCB फ़ैन्स का दावा है कि तीक्षणा ने ये गेंद थ्रो की.

यह भी पढ़ें: एक ऑडियो ने... मैच से पहले कैमरा देख हाथ जोड़ क्या अपील करने लगे रोहित शर्मा?

उन्होंने खोज बीनकर इस गेंद का वीडियो भी शेयर कर दिया. इस वीडियो पर RCB फ़ैन्स ने जमकर भड़ास निकाली. एक फ़ैन ने लिखा,

'मैंने भी ध्यान दिया था ब्रो इस बॉल पे. पर उसने सिर्फ़ एक ही डाली पूरे मैच में ये हाथ पीछे करके वाली बॉल.'

एक और फ़ैन ने लिखा,

‘ये थ्रो-थ्रो खेल रहे हैं क्या?’

इस गेंद पर एक और फ़ैन ने लिखा था,

‘ये क्या गेंद थी तीक्षणा? ये जाहिर तौर पर चकिंग लगी. किसी को ये वीडियो अपलोड करना चाहिए.’

बात मैच की करें तो RCB ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर्स में 218 रन बनाए. विराट कोहली ने 29 गेंदों पर 47, फ़ाफ़ डु प्लेसी ने 39 गेंदों पर 54 रन बनाए. जबकि रजत पाटीदार ने 23 गेंदों पर 41 और कैमरन ग्रीन ने 17 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली. अंत में दिनेश कार्तिक ने छह गेंदों पर 14 और ग्लेन मैक्सवेल ने पांच गेंदों पर 15 रन जोड़े.

वीडियो: ऑफ़िस टीममेट्स, हार्दिक ने अपनी कप्तानी की खासियत में क्या बात बता दी?