The Lallantop

बहुत सारी हिम्मत, लगातार तीसरी हार के बाद हार्दिक पंड्या की ये बातें सुनीं?

Hardik Pandya Mumbai Indians की कप्तानी करते हुए लगातार तीसरा मैच हार गए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने इन्हें छह विकेट से हराया. इस हार के बाद हार्दिक ने अपनी टीम से एक खास डिमांड कर डाली है.

post-main-image
मुंबई के लिए इस मैच में हार्दिक और तिलक ही कुछ देर खेल पाए (फ़ाइल फ़ोटो)

हार्दिक पंड्या. मुंबई इंडियंस के नए कप्तान. हार्दिक के लिए मुंबई की कप्तानी का सफ़र अभी तक बहुत मुश्किलों भरा रहा है. चारों तरफ़ से फ़ैन्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. और ग्राउंड पर टीम परफ़ॉर्म नहीं कर पा रही है. मुंबई इंडियंस IPL2024 में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है.

घर से बाहर लगातार दो मैच हारने के बाद, इन्हें घर में हुए पहले मैच में भी हार मिली. वानखेडे में खेले गए इस मैच में राजस्थान ने मुंबई को छह विकेट से मात दी. इस मैच में संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी थी और उनका ये फैसला सही भी साबित हुआ. टीम ने 20 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए. इसके बाद नंबर छह पर आए कप्तान हार्दिक ने थोड़ा काउंटर अटैक किया. लेकिन वह भी बहुत देर तक नहीं खेल पाए.

मैच के बाद हार्दिक ने इस बारे में कहा,

'एक कठिन रात थी. हम जैसे चाहते थे वैसी स्टार्ट नहीं कर पाए. जब मैं बैटिंग पर आया, काउंटर करना चाहता था. हम 150-60 तक पहुंचने के लिए ठीक ठाक हालात में थे. लेकिन मेरे विकेट के बाद उन्हें वापसी का मौका मिल गया. मुझे और बहुत कुछ करना चाहिए था.'

यह भी पढ़ें: हार्दिक का बल्ला चला तो वानखेडे में Boo कर रहे फ़ैन्स ने ऐसे बदला पाला

वानखेडे में हुए इस मैच के दौरान बोलर्स को खूब मदद मिल रही थी. खासतौर से पहली पारी में गेंद खूब स्विंग हुई. इस पर भी हार्दिक से सवाल हुआ. वह बोले,

'यह ठीक है, हम ऐसे विकेट की उम्मीद नहीं करते हैं, लेकिन आप हमेशा ही बैटिंग फ़्रेंडली विकेट पर नहीं खेल सकते. कई बार बोलर्स की मदद करने वाली पिच होना भी ठीक बात है. यह सिर्फ़ सही चीजें करने के बारे में है. कई बार रिज़ल्ट्स आएंगे और कई बार नहीं आएंगे. एक ग्रुप के रूप में हम मानते हैं कि हम और बेहतर कर सकते हैं. लेकिन हमें थोड़ा और डिसिप्लिन में रहते हुए बहुत सारी हिम्मत दिखानी होगी.'

बात मैच की करें तो मुंबई वाले पहले बैटिंग करते हुए 125 रन ही बना पाए. वानखेडे की पिच पर मुंबई के बल्लेबाजों के पास राजस्थान की बोलिंग का जवाब नहीं था. बोल्ट ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा समेत दो विकेट ले लिए. हालांकि, चार विकेट गिरने के बाद हार्दिक और तिलक वर्मा ने थोड़ी देर तक पारी संभाली. लेकिन ये काफी नहीं था.

जवाब में राजस्थान को भी शुरू में बैटिंग करने में दिक्कत हुई. लेकिन अंत में उन्होंने मैच छह विकेट से जीत लिया. रियान पराग ने 39 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली. यह IPL2024 में उनका लगातार दूसरा पचासा है. अब रियान ने ऑरेंज कैप भी अपने नाम कर ली है.

वीडियो: IPL 2024: क्या रोहित शर्मा के फ़ैन्स को उनके पोस्टर वानखेडे के अंदर ले जाने से रोका गया?