The Lallantop

IPL 2024 Auction: न्यूजीलैंड के वर्ल्ड कप हीरो को लेकर नीलामी में तगड़ी छीना झपटी, CSK ने इतने करोड़ में मारी बाजी

डैरिल मिचल को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने अपने साथ जोड़ लिया है. मिचल को CSK ने बहुत मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा. कितनी, आइए जानते हैं.

post-main-image
डैरिल मिचल (Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का ऑक्शन शुरू हो चुका है. जहां न्यूजीलैंड के धाकड़ प्लेयर डैरिल मिचल को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने अपने साथ जोड़ लिया है. मिचल को CSK ने 14 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा. न्यूजीलैंड के वर्ल्ड कप हीरो रहे मिचल को लेकर तीन टीम्स के बीच बिडिंग वॉर चली.

मिचल के लिए शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच बिडिंग वॉर देखने मिली. ऐसा लगा कि 11 करोड़ 75 लाख रुपए में वो पंजाब की टीम में चले जाऐेंगे. लेकिन बाद में एंट्री मारी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने. एकदम धमाकेदार एंट्री. और आखिरकार मोटी रकम खर्च कर चेन्नई ने मिचल को अपनी टीम में शामिल कर लिया.

मिचल का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये का था. मिचल ने वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया के खिलाफ दोनों मैच में शतक लगाया था. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में 10 मैच खेले थे. जिसमें 69.00 की औसत से कुल 552 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 111 से ज्यादा का रहा था. मिचल स्पिन को काफी अच्छी तरह से खेलना जानते हैं. और स्पिनर्स के खिलाफ कई मौकों पर काउंटर अटैक करते भी दिखे हैं.

न्यूज़ीलैंड का तुरुप का इक्का

डैरिल मिचल को न्यूज़ीलैंड की टीम में आने में बड़ी देर लग गई. 2019 में कोलिन डे ग्रैंडहोम को चोट लगी, तो वो रिप्लेसमेंट के तौर पर लाए गए. लेकिन पहली ही पारी में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 73 मारकर उन्होंने सबको भौंचक्का कर दिया. होमग्राउंड पर बॉलिंग भी बढ़िया रही.

भारत से उनका पुराना रिश्ता है. 2019 की फरवरी में डैरिल मिचल ने अपना पहला T20 इंटरनैशनल मैच भारत के ख़िलाफ़ ही खेला था. दो साल बाद पहला शतक मारा पाकिस्तान के ख़िलाफ़. 2021 से उन्होंने टीम में अपनी जगह मज़बूत कर ली. हालांकि, 2022 में न्यूज़ीलैंड का इंग्लैंड टूर ख़राब रहा. तीनों टेस्ट हार गए. लेकिन मिचल का प्रदर्शन जाबड़ रहा. दो पचासा और तीन शतक. तब दुनिया ने पहली बार मिचल को एक सीरियस बल्लेबाज़ के तौर पर चीन्हा.

रॉस टेलर याद हैं? 2019 में जिन्ने सेमी-फ़ाइनल्स में हमारे ख़िलाफ़ 74 रन ठोके थे. बीते साल वो रिटायर हो गए. उनके जाने के बाद न्यूज़ीलैंड को एक सॉलिड मिडल-ऑर्डर बैटर चाहिए था. मिचल सही फ़िट थे. ऑल-राउंडर भी थे. और क्या चाहिए! अब जिस तरह का प्रदर्शन मिचल ने वर्ल्ड कप में किया, वहीं उम्मीद उनसे IPL में भी होगी. तभी इतना पैसा खर्चा गया है. 

वीडियो: IPL Auction 2024 से पहले जानें मालिक-कप्तान के बीच क्या बातें होती हैं?