The Lallantop

हार्दिक का जलवा, भयंकर गुस्सा आंद्रे रसल ने अपना बल्ला...

Hardik Pandya. वानखेडे में इनकी खूब पिटाई हुई. हालांकि इसके बाद भी हार्दिक ने दो बड़े विकेट अपने नाम किए. साथ ही उन्होंने कमाल की क्षमता दिखाते हुए आंद्रे रसल को भयंकर गुस्सा भी दिला दिया.

post-main-image
आंद्रे रसल को हार्दिक पंड्या ने बढ़िया रनआउट किया (PTI)

हार्दिक पंड्या. शुक्रवार 3 मई को वानखेडे में वह कुछ खास नहीं कर पाए. बोलिंग के आंकड़े देखेंगे तो उन्होंने चार ओवर्स में 44 रन लुटाए. जबकि बैटिंग में भी वह बस एक रन जोड़ पाए. लेकिन इससे पहले, उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया था जिससे आंद्रे रसल और वेंकटेश अय्यर के बीच भिड़ंत होते-होते बची. रसल तो इतने गुस्से में थे, कि उन्होंने अपना बल्ला वानखेडे की रेलिंग पर तक़रीबन मार ही दिया था.

बात कोलकाता नाइट राइडर्स की बैटिंग के 17वें ओवर की है. अय्यर ने हार्दिक की एक गेंद पर रिवर्स स्वीप खेला. शॉट कनेक्ट भी हो गया. लेकिन गेंद बहुत दूर ना जाकर शॉर्ट थर्ड मैन पर खड़े प्लेयर के आगे गिरी. और इन सबके बीच आंद्रे रसल सिंगल के लिए भाग पड़े. गेंद की ओर देखते हुए अय्यर भी क्रीज़ से थोड़ा आगे निकले. लेकिन वक्त रहते वह क्रीज़ में लौट भी गए.

और इन सबके बीच रसल काफी आगे निकल आए थे. अय्यर के लौटते देख उन्होंने वापसी की कोशिश की, लेकिन देर हो चुकी थी. नुवान तुषारा ने नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर थ्रो मारा. हालांकि ये थ्रो विकेट से काफी दूर था. लेकिन हार्दिक ने इसे कलेक्ट किया, पलटे, डाइव मारी और एक हाथ से गिल्लियां उड़ा दीं. रसल दो गेंदों पर सात रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप की टीम आते ही हार्दिक ने रोहित को बैठा दिया!

आउट होने के बाद वह तेजी से भागते हुए पविलियन की ओर गए. तब तक सब ठीक लग रहा था. लेकिन इसके बाद उन्होंने सीढ़ियां चढ़ते हुए लगभग अपना बल्ला वानखेडे की रेलिंग पर मार ही दिया था. इससे पहले हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी थी. उनका ये फैसला शुरुआत में ठीक भी साबित होता दिखा.

KKR का टॉप ऑर्डर इस मैच में नहीं चला. इम्पैक्ट सब आए मनीष पांडे ने अय्यर के साथ मिलकर किसी तरह टीम को संभाला. मनीष ने 31 गेंदों पर 42 रन बनाए. जबकि अय्यर आखिरी ओवर में 52 गेंदों पर 70 रन बनाकर आउट हुए. KKR ने 20 ओवर्स में 169 रन जोड़े. मुंबई के बोलर्स ने अच्छी शुरुआत के बाद ढिलाई कर, KKR को वापसी का मौका दे दिया.

हार्दिक ने इस मैच में पूरे चार ओवर फेंके. इन ओवर्स में 44 रन देकर उन्होंने सुनील नरेन और मनीष पांडेय के विकेट लिए. जबकि नुवान तुषारा ने चार ओवर्स में 42 रन देकर तीन विकेट निकाले. जसप्रीत बुमराह ने 3.5 ओवर्स में 18 रन की एवज़ में तीन विकेट लिए. तीन ओवर फेंकने वाले पीयूष चावला ने एक विकेट लिया.

वीडियो: अजीत अगरकर ने रिंकू के टीम में नहीं होने की वजह बता दी है!