The Lallantop

दिन का खेल खत्म होने से पहले अंपायर्स से क्यों भिड़ गए रोहित?

रोहित शर्मा और टीम इंडिया. बेंगलुरु टेस्ट के चौथे दिन अंपायर्स से भिड़ गए. दरअसल अंपायर्स ने खराब लाइट के चलते दिन का खेल समय से पहले रोक दिया. और ये बात रोहित को पसंद नहीं आई थी.

post-main-image
मैच रुका तो अंपायर से भिड़ गए रोहित (AP)

बेंगलुरु टेस्ट का चौथा दिन बहुत एक्शन भरा रहा. सबसे पहले तो यहां भारतीय मिडल ऑर्डर ने अपना दबदबा बनाया. और फिर लोवर ऑर्डर ने उतनी ही खराब बैटिंग करते हुए न्यूज़ीलैंड की वापसी करा दी. और जब न्यूज़ीलैंड की बैटिंग आई, तो पारी शुरू होते ही कुछ ऐसा हुआ कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंपायर से भिड़ गए.

पहली पारी में 46 रन पर सिमटी टीम इंडिया ने दूसरी पारी में जबरदस्त फ़ाइटबैक किया. ओपनर्स द्वारा शुरू किए काम को मिडल ऑर्डर ने आगे बढ़ाया. मैच के तीसरे दिन सरफ़राज़ खान और विराट कोहली के बीच शतकीय साझेदारी हुई थी. और चौथे दिन ऋषभ पंत के साथ मिल, सरफ़राज़ ने फिर यही किया.

यह भी पढ़ें: धोनी का तोड़ा रिकॉर्ड, मारा 107 मीटर का छक्का... फिर दिल तोड़ गए ऋषभ पंत!

उन्होंने 150 रन की कमाल पारी खेली. और पंत के साथ 177 रन जोड़ डाले. ऋषभ पंत ने 99 रन की पारी खेली. हालांकि, इनके बाद भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह फ़ेल रही. इनके बाद वाले बल्लेबाजों से रन नहीं बने. और टीम इंडिया 462 रन पर सिमट गई. न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 107 रन बनाने का लक्ष्य मिला. न्यूज़ीलैंड के लिए टॉम लेथम और डेवन कॉन्वे ओपन करने आए.

भारत की ओर से पहला ओवर मिला जसप्रीत बुमराह को. भयंकर बादलों और लो लाइट के बीच बुमराह ने पहली गेंद फेंकी. ये गेंद पड़कर खूब स्विंग हुई. लेकिन पंत की जगह कीपिंग कर रहे ध्रुव जुरेल ने लंबी डाइव मार इसे रोक लिया. अगली गेंद, बेहतर लाइन पर. लेकिन ये भी बढ़िया स्विंग हुई. जुरेल ने फिर से इसे रोका.

ओवर की तीसरी गेंद. लेंथ बॉल. सीधे जाकर लेथम के पैड्स से टकराई. और ऐसा होते ही बुमराह जोर से अपील करने लगे. वह इतने श्योर थे कि अंपायर नहीं माने तो उन्होंने तुरंत ही कप्तान रोहित से DRS लेने की मांग कर दी.  रोहित ने जुरेल से थोड़ी चर्चा की और फिर DRS की मांग कर ही दी.  लेकिन हॉक आई ने एक ही बार में बता दिया कि गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हो रही थी. और ये DRS बर्बाद रहा. चौथी गेंद लेग स्टंप के बाहर पड़ी. जुरेल ने डाइव मार फिर से चौका रोका.

और इस गेंद के तुरंत बाद अंपायर ने लाइट मीटर निकाल लिया. मीटर पर रीडिंग देखी और गेम वहीं रोकने का इशारा कर दिया. इस बात से रोहित और उनकी टीम नाराज़ हो गए. उन्होंने अंपायर्स के साथ बहस करनी शुरू कर दी. लेकिन अंपायर्स नहीं माने. बहुत देर तक बहस चली. लेकिन मैदान पर रौशनी का हाल बुरा था. और अंपायर्स ने टीम इंडिया की एक ना सुनी.

न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों ने मैदान छोड़ दिया, लेकिन भारत वाले टिके रहे. और इंतजार करते रहे. लेकिन ये इंतजार बहुत देर नहीं चला. कुछ ही सेकंड्स बाद भयंकर बारिश शुरू हो गई. बारिश इतनी तेज थी कि मैदान में कुछ दिखना मुश्किल हो रहा था. और इस तरह दिन का खेल खत्म घोषित किया गया. अब टेस्ट के आखिरी दिन न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 107 रन बनाने होंगे. जबकि भारत को चाहिए होंगे दस विकेट्स.

वीडियो: सरफ़राज़ ने खेला ऐसा शॉट, जनता गदगद हो गई!