The Lallantop

46 ऑल आउट अब नया... बेंगलुरु में भारत पस्त तो ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने क्या लिख डाला!

बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ़ 46 रन बना पाई. और उनका ये प्रदर्शन देख ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने ट्रोलिंग शुरू कर दी. और इन्हें साथ मिला इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का.

post-main-image
इंडियन बैटिंग का फिर उड़ा मजाक (AP)

भारत वाले अभी न्यूज़ीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज़ खेल रहे हैं. इसके बाद ये लोग ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे. इन दो सीरीज़ के बीच में ठीकठाक वक्त है. लेकिन ऑस्ट्रेलियंस ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है. इन लोगों ने न्यूज़ीलैंड के साथ चल रहे बेंगलुरु टेस्ट पर नज़रें गड़ा रखी हैं. और पहली पारी में भारतीय बैटिंग के नाकाम होते ही ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने मजाक बनाना शुरू कर दिया.

बेंगलुरु टेस्ट में खेल के पहले दिन भारतीय टीम 46 रन पर सिमट गई. विकेट-कीपर ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा, 20 रन बनाए. जबकि भारतीय टीम के पांच बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल पाए. यह भारत का अपने घर में सबसे छोटा टोटल है. जबकि ओवरऑल यह इनका तीसरा लोवेस्ट टेस्ट स्कोर है. अपने घर में भारत का पिछला सबसे कम स्कोर 75 रन था. 1987 में वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ़ भारतीय टीम दिल्ली में इस स्कोर पर सिमटी थी.

यह भी पढ़ें: टैक्टिकल ब्लंडर! रोहित-गंभीर इतना ग़लत कैसे हो सकते हैं!

जबकि ओवरऑल लोवेस्ट स्कोर की बात करें तो भारतीय टीम 2020 एडिलेड टेस्ट में 36 रन पर सिमट गई थी. भारतीय क्रिकेट टीम को ट्रोल करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 36 ऑल-आउट वाली हाईलाइट्स शेयर करते हुए X पर लिखा,

'क्या 46 ऑल-आउट नया 36 ऑल-आउट है?'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी भारतीय टीम और फ़ैन्स को ट्रोल किया. उन्होंने X पर लिखा,

'भारतीय फ़ैन्स, ब्राइट साइड देखो. कम से कम आप 36 से तो आगे निकल गए.'

बेंगलुरु की ओवरकास्ट कंडिशंस में न्यूज़ीलैंड के पेसर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज इन बोलर्स के आगे नहीं टिक पाया. मैट हेनरी ने कमाल की बोलिंग करते हुए 15 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. इसके साथ ही उन्होंने 100 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए.

जबकि भारत में पहला टेस्ट खेलने उतरे ओरुकी ने 22 रन देकर चार विकेट निकाले. जबकि टिम साउदी के खाते में एक विकेट गया. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. अपने फैसले के पीछे तर्क देते हुए रोहित ने टॉस पर कहा था,

‘पिच कई दिनों तक कवर्स से ढकी रही है और हमें लगता है कि ये शुरुआत में थोड़ी फंसेगी. इसे ध्यान में रखते हुए हम बोर्ड पर रन जोड़ना चाहते हैं. देखिए, थोड़ा ट्रिकी है क्योंकि आपने बारिश के चलते एक पूरा दिन गंवा दिया है और बस चार दिन बचे हैं. चार दिन में बहुत कुछ हो सकता है और आप चाहते हैं कि रिज़ल्ट्स आए. बीते कुछ टेस्ट्स में हम अच्छा खेले हैं. हम इससे आत्मविश्वास ले सकते हैं और WTC टेबल बेहतरीन दिख रही है.’

लेकिन ओवरकास्ट कंडिशंस और न्यूज़ीलैंड के बोलर्स की लाइन-लेंथ ने भारतीय बल्लेबाजों का आत्मविश्वास खत्म कर दिया. और फिर बची-खुची कसर न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों ने निकाल दी. इन्होंने दिन का खेल खत्म होने तक सिर्फ़ तीन विकेट खोकर सौ से ज्यादा रन की लीड ले ली.

वीडियो: Sanju Samson ने सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर पर क्या बता दिया?