The Lallantop

World Cup Team में मुंबई इंडियंस के चार, तो बाक़ी IPL टीम्स के कितने प्लेयर?

MI के रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह को वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है.

post-main-image
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम में पांच बैटर, दो विकेट कीपर, चार ऑलराउंडर और चार बॉलर्स को जगह दी गई. (फोटो- ट्विटर)

ICC Cricket World Cup 2023. 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान 5 सितंबर, मंगलवार को किया गया. BCCI की सेलेक्शन कमेटी ने India World Cup Squad का ऐलान किया. भारतीय टीम की घोषणा होने के बाद सोशल मीडिया पर एक बात छिड़ गई. लोग चर्चा करने लगे कि किस IPL टीम के कितने खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्ट हुए. फ़ैन्स के इस सवाल का जवाब जानते हैं.

Mumbai Indians के 4, Gujarat Titans के 3

भारत की वर्ल्ड कप टीम में मुंबई इंडियंस से सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को चुना गया है. कुल मिलाकर चार. MI के रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह को वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिली है.

15 मेंबर की स्क्वॉड में तीन खिलाड़ी IPL की टीम गुजरात टाइटंस (GT) से खेलते हैं. गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या, ओपनर बैटर शुभमन गिल और पेसर मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में जगह मिली है.

वहीं भारतीय वर्ल्ड कप टीम में दो-दो खिलाड़ी IPL की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) की तरफ से खेलते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली और मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिली है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को टीम में जगह दी गई है.

वर्ल्ड कप स्क्वॉड में लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के एक-एक खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है. लखनऊ के केएल राहुल और CSK के रविंद्र जडेजा को भारत की वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल किया गया है.

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम में पांच बैटर, दो विकेट कीपर, चार ऑलराउंडर और चार बॉलर्स को जगह दी गई. टीम इस प्रकार है-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (VC), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

(ये भी पढ़ें: एशिया कप पर जय शाह को सुन, रोना बंद कर देगा पाकिस्तान!)

वीडियो: रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व कप 2023 टीम से इस खिलाड़ी के बाहर होने की कतई उम्मीद नहीं थी!