The Lallantop

स्मिथ-लाबुशेन के साथ इंडिया में बहुत गलत हो गया!

ये टूर याद नहीं करना चाहेंगे ये दोनों.

post-main-image
स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन (PTI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक लंबे दौरे का आखिरी मैच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. चार मैच की टेस्ट सीरीज़ जीतने के बाद भारत ने वनडे सीरीज़ में भी ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी. भारत ने टेस्ट सीरीज़ 2-1 से जीती थी. जबकि वनडे सीरीज़ आखिरी मैच तक 1-1 की बराबरी पर थी. और कंगारू टीम के इस हाल के जिम्मेदार उन्हीं के दो दिग्गज हैं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट के नंबर एक और दो बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने बल्ले से वो नहीं किया है, जैसी उनसे उम्मीद रहती है. स्मिथ का तो हाल ऐसा रहा कि वो टेस्ट सीरीज़ में ही नहीं, वनडे सीरीज़ में भी पचास तक नहीं पहुंच पाए.

मार्नस के नाम 9 फरवरी के बाद सिर्फ एक पचासा आया है. यानी चार टेस्ट और तीन वनडे खेल मार्नस से भी वैसी बल्लेबाज़ी देखने को नहीं मिली है, जैसी वो पिछले दो-तीन साल से करते आए हैं. यानी टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज़ का बल्ला भारत में शांत ही रहा है.

और भारत की तरफ से इसके लिए दो से ज्यादा प्लेयर्स को क्रेडिट मिलना चाहिए. अव्वल तो रविचन्द्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा का नाम. टेस्ट सीरीज़ में इन दोनों ने लाबुशेन और स्मिथ को लगातार फंसाया.

वनडे में हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने इन ऑस्ट्रेलियन स्टार्स का काम खराब किया. पंड्या ने पहले और तीसरे मैच में स्टीव स्मिथ को पविलियन भेजा. वहीं कुलदीप की फिरकी ने इन दोनों मैच में लाबुशेन को आउट किया. तीसरे वनडे में 28 रन पर आउट होने के बाद, ऑस्ट्रेलियन फ़ैन्स सोशल मीडिया पर लाबुशेन को वनडे टीम से बाहर करने की मांग तक करने लगे. उनका मानना है कि लाबुशेन इस फॉर्मेट में खेलना डिज़र्व नहीं करते.

 

वीडियो: Ind vs Aus रोहित शर्मा ने दूसरे ODI के बाद क्या कहा?