The Lallantop

Ind vs Pak: इतने दर्शक आए कि कांटा टूट गया

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए मुक़ाबले ने ना सिर्फ़ रोमांच का कांटा तोड़ा, बल्कि स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी और टीवी व्युअरशिप का रिकॉर्ड भी.

post-main-image
09 जून 2024 को टी20 मैच से पहले राष्ट्रगान के लिए खड़े भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी.

तारीख़, 09 जून 2024. दिन, रविवार. जगह, नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क. ये मंच था, भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में हुए मुक़ाबले का. जिसको भारत ने छह रनों से जीत लिया. 14 रन देकर तीन विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड मिला. इस मैच ने ना सिर्फ़ रोमांच का कांटा तोड़ा, बल्कि स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी और टीवी व्युअरशिप का रिकॉर्ड भी.

दर्शकों का रिकॉर्ड

09 जून को न्यूयॉर्क के स्टेडियम में 34 हज़ार से अधिक दर्शक इकट्ठा हुए. अमेरिका में खेले गए किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इससे ज़्यादा दर्शक नहीं आए हैं. अमेरिका, वेस्ट इंडीज़ के साथ मिलकर 2024 के टी20 वर्ल्ड कप की मेज़बानी कर रहा है. अमेरिका में मुक़ाबले फ़्लोरिडा, डलास और न्यूयॉर्क में खेले जा रहे हैं. न्यूयॉर्क का स्टेडियम टूर्नामेंट शुरू होने से कुछ समय पहले ही बनकर तैयार हुआ है.

 

सुपर बाउल से ऊपर

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछला मुक़ाबला 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में हुआ था. 14 अक्टूबर 2023 को खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था. इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के मुताबिक़, उस मैच को अकेले भारत में 39.8 करोड़ लोगों ने देखा था. जबकि 2024 में सुपर बाउल को महज 12.3 करोड़ दर्शक मिले. सुपर बाउल अमेरिका की नेशनल फ़ुटबॉल लीग (NFL) के फ़ाइनल मैच को कहते हैं. ये अमेरिका के सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स टूर्नामेंट्स में से एक है.

वीडियो: जसप्रीत बुमराह ने बताया कैसे बने पाकिस्तान के खिलाफ़ मैच के हीरो?