The Lallantop

बचपन के कोच ने यशस्वी के बारे में जो बताया, प्रचंड फॉर्म का सीक्रेट पता चल जाएगा!

यशस्वी जयसवाल के बचपन के कोच ज्वाला सिंह ने उन्हें पूर्व इंडियन ओपनर को वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली का मिश्रण बताया है.

post-main-image
यशस्वी जयसवाल ने किया कमाल (PTI)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही T20I सीरीज़ में इंडियन टीम के प्लेयर्स (IND vs AUS) गदर काटे हुए हैं. सीरीज़ के दोनों मुकाबले में इंडियन बैटर्स ने कमाल किया है. चाहे वो ईशान किशन (Ishan kishan) हो, रिंकू सिंह (Rinku singh) हों या रुतुराज गायकवाड़, सबने अपनी धुआंधार बैटिंग से सबको काफी इंप्रेस किया है. इधर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने जिस तरह से बैटिंग की, उसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है. और ऐसे में यशस्वी के बचपन के कोच ज्वाला सिंह ने खास अंदाज में इंडियन ओपनर की तारीफ की है.

दरअसल, यशस्वी ने दूसरे T20I मैच में बेहद आक्रामक अंदाज में बैटिंग की. उन्होंने महज 25 गेंद में 53 रन कूट दिए. जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल रहे. जिसके बाद उनके बचपन के कोच ने उनकी तुलना सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग से की है. ज्वाला सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि यशस्वी में कई खिलाड़ियों की झलक दिखती है. वो सहवाग और गांगुली का मिश्रण हैं. अगर आप उनका स्क्वायर कट देखें तो वह सौरव गांगुली की तरह हिट करते हैं. उनका ऑफसाइड गेम सौरव गांगुली जैसा है, जबकि उनका पुल और कट शॉट वीरेंद्र सहवाग जैसा है.

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल को मिली गुजरात टाइटंस की कप्तानी, फ्रेंचाइजी ने बताई हार्दिक के जाने की वजह

ज्वाला सिंह ने आगे कहा कि वो वीरेंद्र सहवाग का निडर और अपग्रेज वर्जन हैं. वह निडर होकर शॉट खेलते हैं और आक्रमण करते हैं. कोच ज्वाला के मुताबिक, जयसवाल सभी प्रकार के शॉट्स काफी अच्छी टेक्निक के साथ खेलते हैं. सहवाग निश्चित रूप से बहुत बड़े खिलाड़ी रहे हैं. लेकिन जब सहवाग खेलते थे, तो ज्यादा T20 क्रिकेट नहीं होता था. आज हम जो T20 क्रिकेट खेलते हैं, उसकी तुलना दस साल पहले से करें, तो बहुत अंतर था.

कमाल के टच में यशस्वी

यशस्वी की बात करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने के बाद से ही वो बेहतरीन फॉर्म में दिखे हैं. यशस्वी ने अब तक कुल 11 T20I मुकाबले खेले हैं. जिनमें उनके नाम 35.78 की औसत से कुल 322 रन हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 177.9 का रहा है. इस दौरान उन्होंने एक सेंचुरी भी मारी है. यशस्वी जयसवाल ने IPL 2023 में भी कमाल की बैटिंग की थी. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 14 मैच में 48.08 की औसत और 163.61 की स्ट्राइक सेट से कुल 625 रन बनाए थे. जो कि किसी अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा IPL के एक सीजन में बनाए गए सर्वाधिक रन थे.

वीडियो: राहुल द्रविड़ टीम इंडिया छोड़ इस टीम के साथ जुड़ेंगे!