The Lallantop

ऑस्ट्रेलिया को कायदे से कूटने के बाद भी ईशान किशन को क्या मलाल रह गया?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20I में ईशान किशन ने 32 गेंद पर 52 रन की धुआंधार पारी खेली. मैच के बाद किशन ने वर्ल्ड कप 2023 में ज्यादा मौके नहीं मिलने पर निराशा जाहिर की.

post-main-image
ईशान किशन दिखे निराश (PTI)

ईशान किशन (Ishan Kishan). ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज़ में गदर काटे हुए हैं. पहले मैच में बेहतरीन हाफ सेंचुरी जड़ने के बाद ईशान ने दूसरे T20I में भी ऑस्ट्रेलियन बॉलर्स को धो दिया. किशन ने इस मुकाबले में भी धुआंधार हाफ-सेंचुरी जड़ी. हालांकि, मैच के बाद भी ईशान किशन एक बात को लेकर काफी निराश दिखे.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20I में ईशान किशन ने 32 गेंद पर 52 रन की धुआंधार पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके और चार छक्के जड़े. हालांकि, मैच के बाद किशन ने वर्ल्ड कप 2023 में ज्यादा मौके नहीं मिलने को लेकर निराशा जाहिर की. उन्होंने जियो सिनेमा पर बात करते हुए कहा,

''हम विश्व कप में चैंपियन की तरह खेले. टूर्नामेंट में ज्यादा मौका नहीं मिलने पर मुझे बुरा लग रहा था, लेकिन आप इसमें कुछ नहीं कर सकते. इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार ऐसे मौके आते हैं, जब आपको खेलने का अवसर नहीं मिलता है. लेकिन आपको तरोताजा रहना होगा. और मौका मिलने पर उसे भुनाना होगा.''

ईशान किशन ने इस मैच में खेलते हुए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज T20I फॉर्मेट में तीसरी हाफ सेंचुरी ठोकी. इसके साथ किशन संयुक्त तौर पर बतौर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज T20I सबसे ज्यादा हाफ सेंचुरी जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए. वो इस लिस्ट में केएल राहुल के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत की पीछे छोड़ा. दोनों के नाम दो-दो हाफ सेंचुरी हैं.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को कूटने के बाद रिंकू ने सोचा नहीं होगा उनकी तुलना इस दिग्गज से हो जाएगी!

मैच में क्या हुआ?

बात मैच की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. और उनका ये फैसला गलत साबित हुआ. रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने 5.5 ओवर में ही 77 रन जोड़ डाले. खासकर जयसवाल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की और महज 25 गेंद पर 53 रन कूट दिए. इसके बाद क्रीज पर आए ईशान किशन ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का सिलसिला बरकरार रखा. और उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर 87 रन की पार्टनरशिप की. किशन 32 गेंद पर 52 जबकि रुतुराज 43 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. वो 10 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी के ओवर्स में रिंकू सिंह ने गदर काट दिया. उन्होंने केवल 9 गेंद खेलकर 31 रन कूट दिए. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 235 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बना दिया.

जवाब में ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ और मैथ्यू शॉर्ट ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने 2.5 ओवर में ही 35 रन जोड़ दिए. शॉर्ट 19 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियन इनिंग लड़खड़ा गई. और 58 रन के स्कोर तक टीम के चार खिलाड़ी आउट हो गए. ना तो मैक्सवेल चले और ना ही जोस इंग्लिश कुछ खास कर पाए. मार्कस स्टॉयनिस ने 25 गेंद पर 45. टिम डेविड ने 22 गेंद पर 37 और कप्तान मैथ्यू वेड ने 23 गेंद पर 42 रन की तेज पारी खेली. लेकिन ये ऑस्ट्रेलियन टीम को लक्ष्य के आस पास ले जाने के लिए भी नाकाफी रही. और टीम 9 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी. यशस्वी जयसवाल को उनकी शानदार पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. 

वीडियो: राहुल द्रविड़ टीम इंडिया छोड़ इस टीम के साथ जुड़ेंगे!