The Lallantop

गौतम गंभीर की ऐसी जिद, एक प्लेयर को टेस्ट टीम में लाने के लिए अड़ ही गए!

Ind vs Aus, Border Gavaskar Trophy के लिए इंडियन टीम का ऐलान हो गया है. इस स्क्वॉड में कुछ चौंकाने वाले नाम भी हैं. और अब BCCI सोर्स बता रहे हैं कि एक प्लेयर का सेलेक्शन गौतम गंभीर की जिद पर हुआ है.

post-main-image
गौतम गंभीर (फोटो - AP)

India vs Australia Border Gavaskar Trophy के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. और तभी से इस टीम पर चर्चा शुरू हो गई है. इस स्क्वॉड में अक्षर पटेल, कुलदीप यादव जैसे अनुभवी प्लेयर्स नहीं है. इसमें कम फ़र्स्ट क्लास मैच खेले हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी जैसे प्लेयर्स को मौका मिला है. अब ऐसा हुआ तो फ़ैन्स ने बातें बनानी शुरू कर दी, और सवाल करने लगे कि ये कैसे हुआ.

अब इन सवालों के बीच BCCI के एक सोर्स ने सारी पोल-पट्टी खोल दी. इन्होंने बताया कि हर्षित राणा के सेलेक्शन के लिए तो कोच गंभीर अड़ गए थे. और नितीश कुमार रेड्डी, टीम की मजबूरी है. क्योंकि इनके पास एक भी सीम बोलिंग ऑल-राउंडर नहीं है.

PTI  से बात करते हुए BCCI सोर्स ने कहा,

'हर्षित राणा पूरे तरीके से गौतम गंभीर की चॉइस हैं. वो श्रीलंका दौरे से ही उनके लिए बात कर रहे हैं. उनको रिज़र्व बोलर के तौर पर भी टीम के साथ रखा गया था. और चूंकि वो नवदीप सैनी और मुकेश कुमार से युवा और तेज हैं, तो उन्होंने इन दो बोलर्स को पछाड़ते हुए फाइनल स्क्वॉड में जगह बना ली.'

ये भी पढ़ें - INDvsNZ में आया ऑस्ट्रेलिया का ज़िक्र, भड़के सुनील गावस्कर ने अच्छे से सुना दिया

नितीश कुमार रेड्डी पर बात करते हुए BCCI सोर्स बोले,

'हार्दिक पंड्या ने लाल गेंद वाली क्रिकेट खेलनी बंद कर दी है और शिवम दुबे (जो कि इंजर्ड हैं) की बोलिंग उस लेवल की नहीं है. नितीश पर अभी काम चल ही रहा है लेकिन अगर इंडिया को अपने स्क्वॉड में बैलेंस लाना है, तो उनको अपना चौथा सीम बोलर एक ऑल-राउंडर चाहिए होगा. इसलिए IPL और बांग्लादेश सीरीज़ के प्रदर्शन को देखते हुए नीतीश एक डेस्परेट चॉइस हैं'.

अब आपको इन दोनों के फर्स्ट क्लास आंकड़े भी बताते हैं. हर्षित राणा, KKR के लिए IPL 2024 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले प्लेयर. इन्होंने कुल नौ फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. और 36 विकेट्स निकाले हैं. हर्षित की खूबी ये हैं कि वो लगातार 140kmph की स्पीड से बोलिंग कर सकते हैं. वहीं, नितीश कुमार रेड्डी ने 21 मैच में 708 रन बनाने के साथ 55 विकेट्स भी निकाले हैं.

इसके साथ आपको टीम इंडिया की 18 सदस्यों वाली स्क्वॉड भी बताते चलते हैं.

रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, सरफ़राज़ खान, ध्रुव जुरेल, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर

रिज़र्व प्लेयर्स - मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद

इस बार ये ट्रॉफी कौन जीतेगा, इसका फैसला चार नहीं बल्कि पांच टेस्ट मैच से होगा. इस बार ये सीरीज़ पांच मैच की होगी. और इसका पहला मुकाबला 22 नवंबर से पर्थ में होगा. इसके बाद दूसरा मैच 6 दिसंबर से एडिलेड, तीसरा मैच 14 दिसंबर से ब्रिसबन, चौथा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न और फिर आखिरी मैच 3 जनवरी से सिडनी में होगा.

वीडियो: कीवी क्रिकेटर ने कहा कि विराट-रोहित के बस का नहीं है सचिन-द्रविड़ जैसा बन पाना!