The Lallantop

बुमराह की वो गेंद देखी जिसकी तारीफ़ उनके विरोधी भी कर रहे हैं

बुमराह की गेंद ने फिंच को चलता किया.

post-main-image
जसप्रीत बुमराह, ऐरन फिंच. फोटो: AP/Twitter

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए दूसरे T20I मैच में फैन्स को खूब रोमांच देखने को मिला. बारिश और गीली आउट फील्ड की वजह से मैच को घटाकर महज़ आठ ओवर का कर दिया गया. जिसे भारत ने छह विकेट से जीत लिया. भारत ने मुकाबले में टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी चुनी.

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में 90 रन बनाए. जिसे टीम इंडिया ने आठवें ओवर में चेज़ कर लिया.

ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान वैसे तो बहुत कुछ देखने को मिला. लेकिन एक चीज़ ऐसी हुई जिसने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया. इस मुकाबले में टीम इंडिया के सुपर स्टार जसप्रीत बुमराह ने वापसी की और दो ओवर के स्पेल में 23 रन देकर एक विकेट चटकाया. ये विकेट रहा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐरन फिंच का. वो फिंच जो आउट होने से पहले भारतीय गेंदबाज़ों की मुश्किलें बढ़ा रहे थे.

फिंच ने आउट होने से पहले 15 गेंदों में चार चौके और एक छक्के के साथ 31 रन बनाए. लेकिन जिस कमाल की गेंद पर वो आउट होकर लौटे. उसकी सराहना कॉमेंटेटर, मैदान में मौजूद दर्शक और टीवी पर मैच देख रहे फैन्स ने भी की. जिस किसी ने भी उस गेंद को देखा, बुमराह का एक बार फिर से फैन बन गया.

दरअसल बुमराह ने पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर एक तेज़ रफ्तार यॉर्कर डाली. उन्होंने लेग स्टम्प पर इतनी तेज़ रफ्तार से गेंद डाली कि फिंच इस गेंद को पूरी तरह से मिस कर गए. ये गेंद इतनी कमाल की थी कि खुद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच भी इसकी प्रशंसा किए बिना नहीं रह पाए. आउट होते ही उन्होंने ताली बजाकर बुमराह की गेंद की प्रशंसा की.

बुमराह के अलावा अक्षर पटेल ने भी भारत के लिए शानदार गेंदबाज़ी की. उन्होंने अपने दो ओवर के स्पैल में 13 रन देकर दो विकेट चटकाए. भारत के लिए बल्लेबाज़ी में कप्तान रोहित शर्मा ने मैच को भारत के लिए बना दिया. रोहित ने मैच में 20 गेंदों में 46 रन बनाए. 

जॉस बटलर ने बुमराह पर क्या कहा?