The Lallantop

'तो वर्ल्डकप जीत ना पाएंगे...', युवराज सिंह क्या कमजोरी बताते हैरान करने वाला बयान दे गए!

रिंकू सिंह के लिए युवराज सिंह ने क्या आइडिया दे दिया?

post-main-image
युवराज सिंह का बड़ा बयान (PTI)

अक्टूबर-नवंबर 2023 में होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप. कहां? अपने भारत में ही. प्रबल दावेदार टीम इंडिया इसकी तैयारियों में लगी हुई है. लेकिन दो बार भारत की वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कुछ ऐसा कह दिया है, जो भारतीय फैंस और टीम की टेंशन बढ़ा देगा. 

युवराज सिंह के मुताबिक वो इस बात को लेकर निश्चिंत नहीं है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप को जीत पाएगी. युवराज ने इसके पीछे की वजह भी बताई है. युवी के मुताबिक इंडियन मिडिल ऑर्डर अभी भी उस लेवल का नहीं है, जिससे कि वर्ल्ड कप जीता जा सके. उन्होंने यूट्यूब चैनल क्रिकेट बसु पर बात करते हुए कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे यकीन नहीं है कि हम वर्ल्ड कप जीतेंगे या नहीं. एक देशभक्त होने के नाते मैं ये कह सकता हूं कि भारत जीतेगा. लेकिन मैं भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर में चोटों को लेकर काफी दिक्कतें देख रहा हूं. मिडिल ऑर्डर के तीन मेन प्लेयर अय्यर, पंत और राहुल चोटिल हैं. ऐसे में अगर इस परेशानी का हल नहीं ढूंढा जाता तो प्रेशर वाले मैच में हम काफी संघर्ष करेंगे.

युवराज सिंह ने आगे कहा कि चौथे नंबर पर टीम में ऐसा प्लेयर होना चाहिए जो दवाब झेल सके. उन्होंने कहा कि टीम का टॉप ऑर्डर ठीक है, लेकिन मिडिल ऑर्डर को व्यवस्थित करने की जरूरत है. मैच जीतने के लिए बैटिंग स्लॉट नंबर चार और पांच बहुत महत्वपूर्ण हैं. अगर ऋषभ पंत IPL फ्रेंचाइजी के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो उन्हें नेशनल टीम के लिए भी चौथे नंबर पर आना चाहिए. चौथे नंबर का बल्लेबाज तेजतर्रार रन बनाने वाला नहीं बल्कि ऐसा प्लेयर होना चाहिए जो दबाव झेल सके.

नंबर-4 पर कौन करेगा बैटिंग?

युवराज सिंह ने नंबर चार पर बैटिंग के लिए केएल राहुल को चुना. साथ ही उन्होंने रिंकू सिंह का नाम भी सजेस्ट किया. युवराज ने कहा केएल राहुल को नंबर चार पर मौका देना चाहिए. IPL में रिंकू सिंह बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. मुझे लगता है कि उनमें पार्टनरशिप बिल्ड करने और स्ट्राइक रेट को बरकरार रखने की समझ है. हालांकि ये जल्दबाजी है, लेकिन अगर आप उन्हें इस पोजिशन पर देखना चाहते हैं, तो आपको उन्हें पर्याप्त मैच देने होंगे.

युवराज के मुताबिक विराट और रोहित दोनों टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. वर्ल्ड कप में उन्हें अपने आप को फिट रखना होगा. अगर भारत को इस टूर्नामेंट को जीतना है तो ये लोग काफी इंपॉर्टेंट होंगे और उन्हें अच्छा परफॉर्म करना होगा. ये बात उन दोनों को भी पता है. T20 क्रिकेट की बात करूं तो वहां युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए और उनके आस पास टीम बनानी चाहिए.

बताते चलें कि वर्ल्ड कप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होगा. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा. जबकि टीम इंडिया का दूसरा लीग मैच 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. जबकि दो सेमीफाइनल मैच 15 और 16 नवंबर को खेले जाएंगे. 

वीडियो: शरद पवार ने कह दिया- ना टायर्ड हूं ना रिटायर्ड