The Lallantop

अकरम ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल खेलने के लिए ऐसा नुस्खा बताया कि हंसते-हसंते लोटपोट हो जाएंगे!

न्यूजीलैंड के श्रीलंका से जीतने के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल्स खेलने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं. हालांकि, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे वसीम अकरम ने अपनी टीम को सेमीफाइनल खेलने के लिए एक मजेदार सलाह दी है.

post-main-image
ICC CWC 2023 में पाकिस्तान अपना आखिरी लीग मैच इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में खेलेगा. (फोटो क्रेडिट - आईसीसी)

क्रिकेट वर्ल्डकप (ICC Cricket World Cup 2023) में पाकिस्तान का आखिरी लीग मैच 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलने जा रहा है. न्यूजीलैंड के श्रीलंका को हराने के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल्स खेलने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक अजीबो-गरीब सलाह दी है. जिसे सुनकर कोई भी लोटपोट हो जाए.

अकरम ने ए स्पोर्ट्स नाम के चैनल पर एक क्रिकेट शो में बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान टीम अभी भी सेमीफाइनल खेल सकती है. उन्होंने कहा,

"मैथेमेटिकली ये हो सकता है. पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए. फिर इंग्लैंड की टीम को ड्रेसिंग रूम में बंद कर देना चाहिए. इससे वे सभी टाइम आउट हो जाएंगे."

इस पर वसीम अकरम के साथ ही बैठे मिस्बाह उल-हक ने कहा कि उन्हें टॉस के बाद ही लॉक कर दें. 

क्या सेमीफाइनल खेल सकता है पाक?

फिलहाल पाकिस्तान का नेट रन रेट 0.036 है. वहीं, न्यूजीलैंड का पिछली जीत के बाद नेट रन रेट +0.743 हो गया है. ऐसे में न्यूजीलैंड को नेट रन रेट में पछाड़ने के लिए पाकिस्तान को न सिर्फ इंग्लैंड को हराना होगा. बल्कि पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 से ज्यादा रन बनाने होंगे. फिर इंग्लैंड की पूरी टीम को 13 रन पर आउट करना होगा यानी कम से कम 287 रनों से जीत हासिल करनी होगी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी क्रिकेटर की थ्योरी सुन ICC सिर पीट लेगा!

वहीं, अगर पाकिस्तान पहले गेंदबाजी करता है तो उसे इंग्लैंड को कम से कम रनों पर ऑल-आउट करना होगा. फिर सिर्फ 2.3 ओवर में ये रन बनाने होंगे यानी 284 गेंद बाकी रहते अपने लक्ष्य को पूरा करना होगा. ये दोनों ही काम किसी भी टीम के लिए असंभव जैसे हैं.

वैसे देखा जाए तो सेमीफाइनल की रेस में फिलहाल न्यूजीलैंड के साथ अफगानिस्तान भी है. उसे सेमीफाइनल खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका को 438 रनों से हराना होगा. भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को भारत से सेमीफाइनल में हारने के लिए ये करना होगा...

वीडियो: विश्व कप 2023 के सेमिफाइनल में अब भी पहुंच रहा है पाकिस्तान