The Lallantop

पहले बुरी तरह हराया, फिर पंजाब पुलिस को टैग कर क्या बोले लखनऊ वाले?

ये तो ज्यादा ही हो गया...

post-main-image
पंजाब के मजे ले गई राहुल की टीम (पीटीआई, स्क्रीनग्रैब)

इंडियन प्रीमियर लीग. तमाम सारे क्रिकेट मैच के साथ यहां एक-दूसरे के मजे लेने का खेल भी खेला जाता है. लीग की नई एंट्री लखनऊ सुपरजाएंट्स भी इस गेम में आ गई है. उन्होंने पंजाब को 56 रन से हराने के बाद, सोशल मीडिया पर भी उनके भयानक मजे ले लिए हैं.

और उनके ट्वीट ने लखनऊ को तमाम नए फ़ैन्स भी दिला दिए हैं. दरअसल हुआ ये कि लखनऊ ने पंजाब को हराने के बाद एक ट्वीट किया. ट्वीट में पंजाब के किसी बल्लेबाज के विकेट बिखरे हैं. बेल्स की लाइट जल रही है और गेंद अपना काम कर पीछे की ओर निकल रही है. इस फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा,

'हे पंजाब पुलिस... यह अजीब है.'

बस फिर क्या था, पंजाब से किलसे मुंबई के फ़ैन्स धड़ाधड़ आए और लखनऊ को अपनी सेकंड फेवरेट टीम बता गए. यूं तो जनता सब जानती है लेकिन फिर भी हम मामला रिवाइंड करा देते हैं. बात 22 अप्रैल 2023 की है. मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया.

इस मैच के आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने मुंबई के दो बल्लेबाजों को बोल्ड मारा. पहले तिलक वर्मा और फिर नेहाल वढेरा. दोनों बार स्टंप टूटा और इसी के मजे लेते हुए पंजाब किंग्स ने ट्विटर पर मुंबई पुलिस को टैग करते हुए लिखा था,

'हैलो मुंबई पुलिस, हमें एक क्राइम रिपोर्ट करना है.'

इस मैच में पंजाब की खुशी का कारण था कि उन्होंने मुंबई को 13 रन से हरा दिया था. पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने मुंबई के आगे 215 रन का लक्ष्य रखा था. इस मैच में कप्तानी कर रहे सैम करन ने 55 जबकि हरप्रीत सिंह भाटिया ने 41 रन बनाए थे.

जवाब में मुंबई की टीम पूरी कोशिश करके भी 20 ओवर में 201 रन ही बना सकी. अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आखिरी ओवर में महज दो रन देकर दो विकेट लिए. और अपनी टीम को 13 रन से शानदार जीत दिला दी. उन्होंने कुल चार ओवर में 29 रन देकर चार विकेट चटकाए थे.

जबकि नेथन एलिस और लियम लिविंगस्टन ने भी एक-एक विकेट हासिल किए. इस जीत के बाद उन्होंने मुंबई के मजे लिए थे. और अब लखनऊ ने मुंबई की ओर से पंजाब से बदला ले लिया है.

वीडियो: 'एम एस धोनी से ये चीज़ हर युवा बल्लेबाज़ को सीखनी चाहिए'