The Lallantop

हेड कोच पद के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं Gautam Gambhir, BCCI एक और पोस्ट पर बात करने वाली है

BCCI के Head Coach पद के लिए Gautam Gambhir का 18 जून को इंटरव्यू होगा. ये इंटरव्यू CAC लेने वाली है.

post-main-image
गौतम गंभीर देंगे हेड कोच पद के लिए इंटरव्यू. (PTI)
author-image
नितिन कुमार श्रीवास्तव

टीम इंडिया के अगले हेड कोच पद (Head Coach of Team India) को लेकर हर दिन नए अपडेट्स सामने आ रहे हैं. नई जानकारी के मुताबिक, इस पद के लिए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इंटरव्यू देने जा रहे हैं. उनका इंटरव्यू 18 जून को दोपहर 12 बजे होने वाला है. ये इंटरव्यू मुंबई में होगा, इसे BCCI की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) लेने वाली है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इस इंटरव्यू में गंभीर के साथ सेलेक्टर पद के लिए एक कैंडिडेट हिस्सा लेंगे. हालांकि अभी तक उनका नाम सामने नहीं आया है. इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा चुका है कि गंभीर की BCCI के साथ डील पक्की हो चुकी है. साथ ही ये बात भी सामने आ चुकी है कि गंभीर को इस पद के लिए मनाने में BCCI ने उनकी कई शर्तें भी मानी है.

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर जल्द बनेंगे Team India के हेड कोच, BCCI ने मानी शर्तें!

गंभीर की शर्तें मानी गईं

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि गंभीर की मांग थी कि वो ये नौकरी तब स्वीकार करेंगे, जब उनको मनमुताबिक सपोर्ट स्टाफ लाने दिया जाएगा. साथ ही ये बात भी सामने आई थी कि गंभीर ने टीम में कुछ बदलाव की भी बात कही थी. रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने उनकी शर्तों को स्वीकार कर लिया था.

दरअसल, टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. द्रविड़ ने T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया के हेड कोच का पदभार संभाला था. उनका कार्यकाल हालांकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक का ही था. हालांकि, BCCI के कहने पर उन्होंने इसे T20 वर्ल्ड कप 2024 तक के लिए बढ़ा दिया था.

इधर, कुछ महीनों पहले द्रविड़ ने अपना कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप से और आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद बोर्ड की तरफ से 13 मई को BCCI को हेड कोच के लिए वैकेंसी निकाली गई थी. इसकी डेडलाइन 27 मई तक थी. गंभीर की बात करें तो उनकी मेंटॉरशिप में हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम ने IPL 2024 का खिताब अपने नाम किया था. जिसके बाद से वो इस पद के लिए फेवरेट रहे हैं.

वीडियो: गौतम गंभीर जल्द बनेंगे Team India के हेड कोच, BCCI ने मानी शर्तें!