The Lallantop

नंबर ग्यारह पर आकर मारा ऐसा छक्का, छत टूटी और जान बचाने के लिए भागे फ़ैन्स!

इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज़ मैच. वेस्ट इंडीज़ वाले बैटिंग कर रहे थे. और इसी दौरान इनके नंबर ग्यारह के बल्लेबाज ने ऐसा छक्का मारा, कि ट्रेंट ब्रिज़ स्टेडियम की छत ही टूट गई. और मलबा आकर फ़ैन्स पर गिरा.

post-main-image
शमार जोसेफ़ ने ऐसा छक्का मारा, कि खतरे में पड़ गए फ़ैन्स (AP, स्क्रीनग्रैब)

नॉटिंगम का ट्रेंट ब्रिज़ मैदान. इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज़ के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने पहले बैटिंग की. 416 रन बनाए. फिर आई वेस्ट इंडीज़ की बारी. इन्होंने 84 रन पर तीन विकेट खो दिए और फिर 386 तक इनके नौ विकेट चले गए. फिर बैटिंग पर आए शमार जोसेफ़ और इन्होंने ऐसा खतरनाक शॉट मारा, कि दर्शक जान बचाने के लिए भागने लगे.

बात वेस्ट इंडीज़ की पारी के 107वें ओवर की है. चौथी गेंद. गस एटकिंसन ने शॉर्ट पिच मारी. और जोसेफ़ ने इसे पूरी ताकत से पुल कर दिया. गेंद उड़ते हुए सीधी जाकर ट्रेंट ब्रिज़ की छत पर गिरी. और ऐसी गिरी, कि छत पर लगी टाइल्स टूटकर नीचे बठे फ़ैन्स पर गिरने लगीं. वहां बैठे लोगों ने बड़ी मुश्किल से खुद को चोटिल होने से बचाया.

बाद में सिक्यॉरिटी टीम ने टाइल के टूटे हुए टुकड़े बटोरे. गनीमत रही कि इसमें कोई फ़ैन घायल नहीं हुआ. इससे पहले, इंग्लैंड की पहली पारी में ऑली पोप ने 121 रन बनाए. जबकि कप्तान बेन स्टोक्स और बेन डकेट ने 69 और 71 रन की पारियां खेलीं.

यह भी पढ़ें: पूरी हुई गौतम की 'गंभीर' इच्छा, टीम इंडिया को मिला नया सपोर्ट स्टाफ़

वेस्ट इंडीज़ के लिए अल्ज़ारी जोसेफ़ ने तीन विकेट निकाले. जबकि जेडन सील्स, केविन सिंक्लेयर और कवेम हॉज़ को दो-दो विकेट मिले. एक विकेट शमार जोसेफ़ के खाते में गया. जवाब में वेस्ट इंडीज़ का पहला विकेट 53 रन पर गिरा. लेकिन इसके बाद 84 रन तक आते-आते इन्होंने दो और विकेट खो दिए.

लगा कि वेस्ट इंडीज़ वाले सस्ते में सिमट जाएं. लेकिन एलिक एथनाज़े और हॉज़ ने मिलकर इन्हें संभाला. 259 के टोटल पर एथनाज़े 82 रन बनाकर आउट हुए. जबकि हॉज़ ने 120 रन की पारी खेली. विकेट कीपर जोशुआ डा सिल्वा ने 82 रन बनाए. जबकि जोसेफ़ ने 33 रन की पारी खेली. वेस्ट इंडीज़ की टीम पहली पारी में 457 रन पर आउट हुई.

इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने चार विकेट निकाले. जबकि एटकिंसन और शोएब बशीर के खाते में दो-दो विकेट गए. मार्क वुड और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट निकाला. जवाब में इंग्लैंड ने ख़बर लिखे जाने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 140 रन बना लिए थे. ज़ैक क्रॉली तीन रन बनाकर रनआउट हुए. जबकि ऑली पोप 51 रन के निजी स्कोर पर अल्ज़ारी जोसेफ़ का शिकार बने. बेन डकेट का विकेट भी जोसेफ़ के खाते में ही गया. डकेट ने 76 रन की पारी खेली.

वीडियो: कप्तानी तो दूर की बात, हार्दिक को तो टीम से निकालने की भी तैयारी चल रही है!