The Lallantop

भारत-श्रीलंका से हारकर पाकिस्तानी प्लेयर्स में लड़ाई, नाराज होकर बाबर ने क्या किया?

बहस के बाद Babar Azam प्रेस कॉन्फ्रेंस करने चले गए. प्रेस से बात करने के बाद पाकिस्तान के कैप्टन सीधे बस पर बैठ गए.

post-main-image
बाबर से लड़ गए शाहीन, रिजवान को रोकना पड़ा (तस्वीर- ट्विटर)

Asia Cup 2023 के सुपर-4 में पाकिस्तान को भारत और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इन दो मैच के बाद बाबर आजम (Babar Azam) की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका के खिलाफ हारने के बाद बाबर आजम और उनके प्लेयर्स के बीच ड्रेसिंग रूम में लड़ाई हुई है. इसके बाद बाबर अपने होटल रूम पहुंचे और किसी भी प्लेयर से बातचीत नहीं की.

पाकिस्तानी चैनल ‘बोल न्यूज़’ के स्पोर्ट्स पत्रकार एजाज वसीम ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ मैच हारने के बाद बाबर आजम ड्रेसिंग रूम में अपनी टीम को एड्रेस कर रहे थे. बाबर ने टीम से कहा कि इस मुक़ाबले में प्लेयर्स ने जिम्मेदारी से नहीं खेला. इसी बात पर पाकिस्तान टीम के स्टार पेसर शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने बाबर आजम को जवाब दिया. शाहीन ने कहा कि कम-से-कम आपको उन खिलाड़ियों की सराहना करनी चाहिए, जिन्होंने अच्छी बैटिंग और बॉलिंग की है. बाबर को शाहीन का टोकना अच्छा नहीं लगा. उन्होंने कहा,  

“मुझे पता है कौन अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, कौन अच्छा नहीं खेल रहा है, किसकी क्या ज़िम्मेदारी है…”

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ़ मैच से पहले किए ऐसे बदलाव, फ़ैन्स हैरान रह गए!

जानकारी के मुताबिक, बहस को बढ़ता देख पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ और पूर्व उपकप्तान मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) ने मध्यस्थता की. रिज़वान और पाकिस्तान टीम के हेड कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने बहस को रोका. एजाज ने बोल न्यूज़ पर बताया,

“पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक ख़िलाफ़त की चिंगारी भड़क चुकी है. पिछले 3-4 साल में ऐसा नहीं देखा गया था. ये टीम पहले भी वर्ल्ड कप, एशिया कप हारी है, लेकिन कभी भी ख़िलाफ़त दिखाई नहीं दी थी. लेकिन इस बार एशिया कप में... लगातार तीसरे-चौथे इवेंट में पाकिस्तान टीम के सीनियर प्लेयर्स का टाइमली रिस्पॉन्ड (प्रदर्शन ना करना) कप्तान बाबर आजम को नहीं भाया. उनका सब्र का पैमाना टूट गया. वर्ल्ड कप सर पर है. 10 दिन में पाकिस्तान (टीम को) इंडिया जाना है. ड्रेसिंग रूम में बाबर आजम ने सीनियर प्लेयर्स से कहा, कि आप ज़िम्मेदारी से नहीं खेल रहे हैं.”

एजाज ने बताया कि इस बहस के बाद बाबर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने चले गए. प्रेस से बात करने के बाद पाकिस्तान के कैप्टन सीधे बस पर बैठ गए. टीम होटल पहुंचकर बाबर ने किसी के साथ भी मुलाकात नहीं की.

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान और श्रीलंका, दोनों ने बनाए 252 रन, फिर भी श्रीलंका जीतकर फाइनल में क्यों?

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप शेड्यूल

5 अक्टूबर को शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का पहला मैच द नीदरलैंड्स के खिलाफ 6 अक्टूबर को होगा. इसके बाद पाकिस्तान की टीम श्रीलंका से 10 अक्टूबर को टकराएगी. 14 अक्टूबर को भारत-पाक का मुकाबला अहमदाबाद में होगा. फ़ैन्स को इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार है.

वीडियो: पाकिस्तान की हार पर भड़के शोएब अख्तर, एक प्लेयर की तारीफ कर बोले...!