The Lallantop

T20 वर्ल्ड कप के बाद जय शाह की एक और 'भविष्यवाणी', ये सच हुई तो रोहित बड़ा इतिहास रच देंगे

Rohit Sharma अपकमिंग दो बड़े ICC इवेंट - वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) और चैंपियंस ट्रॉफी - में टीम की कमान संभालेंगे. BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने इसकी घोषणा करते हुए एक बड़ी 'भविष्यवाणी' कर दी है.

post-main-image
जय शाह ने रोहित शर्मा की कप्तानी में भरोसा जताया है.

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को ट्रॉफी जिताने वाले रोहित शर्मा, टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बने रहेंगे. टीम उनके नेतृत्व में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और आने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी. 7 जुलाई को बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने भरोसा जताया कि टीम इंडिया रोहित की कप्तानी में इन दोनों बड़े ICC इवेंट में जीत दर्ज करेगी. और कम से कम अगले एक साल तक रोहित की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखेगी. साथ ही उन्होंने T20 वर्ल्ड कप की जीत के लिए प्लेयर्स के एफर्ट की तारीफ की है.

जय शाह ने BCCI द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, 

लगातार 10 मैच जीतने के बाद 23 नवंबर को हम दिल जीते, लेकिन कप नहीं जीत पाए. मैंने राजकोट में कहा था कि 29 जून को हम दिल जीतेंगें, कप जीतेंगे और बारबाडोस में भारत का झंडा गा़डेंगे. और हमारे कप्तान ने वहां झंडा गा़डा.

 

जय शाह ने वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हार के बाद टीम को डिफेंड किया था. और T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के जीत की भविष्यवाणी की थी. जय शाह ने इसको याद करते हुए कहा कि उनके शब्द सच साबित हुए. उन्होंने कहा कि 2023 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार की निराशा ने टीम को USA और वेस्टइंडीज में इतिहास रचने के लिए प्रेरित किया.

ये भी पढ़ें - जय शाह की भविष्यवाणी, रोहित की टीम ने ऐसे सच कर दी!

जय शाह ने वीडियो संदेश में आगे टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देते हुए कहा, 

इस जीत को मैं कोच राहुल द्रविड़, कैप्टन रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को डेडिकेट करना चाहता हूं. बीते एक साल में ये हमारा तीसरा फाइनल था. जून 2023 में हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हारे. नवंबर 2023 में दस जीत के बाद हम दिल जीते, लेकिन कप नहीं जीत पाए. लेकिन अब दिल और कप दोनों जीत लिया.

टी20 वर्ल्ड जीतने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20I से संन्यास की घोषणा कर दी है. जय शाह ने कंफर्म किया कि तीनों सीनियर प्लेयर चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा होंगे. बोर्ड सचिव ने कम से कम अगले एक साल तक टेस्ट और वनडे में रोहित शर्मा की लीडरशिप पर भरोसा जताया है.

वीडियो: जय शाह की भविष्यवाणी, रोहित की टीम ने सच कर दी!