The Lallantop

नीदरलैंड्स से हारी बांग्लादेश, सोशल मीडिया पर मीम्स की बहार लग गई!

वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश की शर्मनाक हार हुई है. इस पर क्रिकेट फ़ैन्स जमकर मजे ले रहे हैं. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए मीम्स देख आपकी हंसी नहीं रुकेगी!

post-main-image
नीदरलैंड्स की टीम ने दी बांग्लादेश को शिकस्त (फोटो- एपी/X)

वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को एक और हार का सामना करना पड़ा है. वो भी एक नॉन-टेस्ट प्लेइंग टीम के खिलाफ़. शनिवार (28 अक्टूबर) को नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश (Ban vs Ned) को एकतरफा हराया. नीदरलैंड्स वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही इकलौती टीम है, जो टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलती है. बांग्लादेश इस मैच को 86 रन के बड़े अंतर से हार गई. और फिर ट्रोल हो गई!  

ऐसी हार के बाद जग-हसाई तो होनी ही थी. सोशल मीडिया पर लोगों ने बांग्लादेशी टीम का खूब मज़ाक उड़ाया. कोहलीटी नाम के एक यूज़र ने X पर बांग्लादेश को तगड़ी फटकार लगा दी. ट्वीट कर उन्होंने कहा,

बांग्लादेश कितने सालों से क्रिकेट खेल रही है? लेकिन उनके खेल में कोई सुधार नहीं हुआ. एक और टीम जो कुछ सालों पहले ही बनी है उनसे आगे बढ़ गई.

वहीं एक अन्य यूज़र ने एक फनी फोटो शेयर कर बाग्लादेश की तुलना सोते हुए ‘फ़ेक टायगर’ से कर दी.

इन सब के बीच सबसे मज़ेदार रहा बाग्लदेश को नागिन के साथ क्म्पेयर करना. एक वीडियो में फ़ैन्स ने बांग्लादेश को नागिन और नीदरलैंड को सपेरा बता दिया. ये भी बताया गया कि नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश की टीम को सपेरे की तरह अपने वश में किया और हराया.

तो वहीं सुरेन्द्र चौधरी ने एक लोट-पोट कर देने वाला वीडियो शेयर किया. इसमें एक शख्स कह रहा है, कि ‘हम नहीं जीते क्योकिं यह हमारा टारगेट ही नहीं है’. ये वीडियो पहले भी बहुत वायरल हो चुका है. इस शख्स की तुलना बांग्लादेश से की गई है. 

वहीं कुछ अन्य यूजर नीदरलैंड की टीम की भी जमकर तारीफ कर उन्हें शाबाशी दे रहे हैं. शोएब नाम के एक यूज़र ने कहा,

नीदरलैंड्स की टीम टूर्नामेंट की सबसे मेहनती टीम है. और वह बेस्ट फ़ील्डिंग साइड भी है.

Ban vs Ned

मैच की बात करें तो नीदरलैंड्स ने कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के 68 और वेस्ले बर्रेसी की 41 रन्स की बदौलत 50 ओवर में 10 विकेट खोकर डच टीम ने 229 रन बनाए. ये टारगेट बांग्लादेश के लिए बड़ा नहीं था. 

पर बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप के दुसरे मैचेस की तरह एक बार फिर लड़खड़ा गई. कोई भी बैट्समैन टिक कर खेल ही नहीं पाया. टीम के लिए मेहदी हसन ने सर्वाधिक 35 रन बनाए. पॉल वैन मीकरन ने चार विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई. मीकरन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

(ये ख़बर हमारी इंटर्न जागृति ने लिखी है.)

वीडियो: बाबर आज़म नीदरलैंड्स के खिलाफ फेल, विराट कोहली से तुलना कर फंस गया फ़ैन!