The Lallantop

Asian Games में शूटिंग खिलाड़ियों का जलवा, सुबह-सुबह आया एक और सिल्वर मेडल

एशियन गेम्स 2023 में भारत अब तक 34 मेडल जीत चुका है. इनमें से 19 मेडल शूटिंग में आए हैं.

post-main-image
सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस ने शूटिंग में जीता सिल्वर मेडल (फोटो क्रेडिट - X)

हांगझोऊ एशियन गेम्स (Hangzhou Asian Games) में भारतीय शूटिंग खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. टूर्नामेंट के सातवें दिन भारत ने एक और सिल्वर मेडल जीत लिया है. भारत के शूटर्स सरबजोत सिंह (Sarabjot Singh) और दिव्या टीएस (Divya TS) ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ये मेडल अपने नाम किया है.

फाइनल मैच में भारत के अंक चीन के खिलाफ 14-16 रहे. 19वें एशियाई खेलों में स्टैंडर्ड पिस्टल और राइफल इवेंट्स में भारत का ये आखिरी मैच था. सरबजोत सिंह 30 सितंबर को अपना जन्मदिन भी मना रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पुरुषों के 50 मीटर इवेंट में एक और गोल्ड

इस सिल्वर मेडल के साथ भारत ने कुल 34 मेडल्स जीत लिए हैं. इनमें से 19 शूटिंग में जीते हैं. इससे पहले 28 सितंबर को सरबजोत सिंह, शिव नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा की टीम ने पुरुष 10 मीटर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

महिला शूटर्स ने किया कमाल

इससे एक दिन पहले 27 सितंबर का दिन महिला शूटर्स के नाम रहा. महिलाओं के 50 मीटर राइफल के सिंगल्स इवेंट में सिफत कौर समरा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. समरा ने 469.6 का स्कोर हासिल किया, जो कि एशियन गेम्स में एक रिकॉर्ड है. दूसरे नंबर पर चीन की Zhang Qiongyue रहीं. उन्होंने 462.3 का स्कोर किया. भारत की आशी चौकसे तीसरे नंबर पर रहीं. उन्होंने 451.9 का स्कोर करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता.

ये भी पढ़ें- एशियन गेम्स में धड़ाधड़ मेडल

सिफत कौर ने इसके साथ टीम इवेंट में भी सिल्वर मेडल जीता था. सिफत कौर, आशी और माणिनी कौशिक की टीम ने महिलाओं के 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन इवेंट का रजत पदक हासिल किया था.

इससे पहले 27 सितंबर को ही मनु भाकर, आर. सांगवान और ईशा सिंह की टीम ने गोल्ड पर निशाना लगाया था. उन्होंने 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. मनु भाकर, आर. सांगवान और ईशा सिंह ने 1759 कुल स्कोर किया. उन्होंने मेजबान चीन और दक्षिण कोरिया के शूटर्स को पीछे छोड़ा.

ये भी पढ़ें- सुबह-सुबह भारतीय लड़कियों ने चीन में गाड़ दिया झंडा