The Lallantop

सुबह-सुबह भारतीय लड़कियों ने चीन में गाड़ दिया झंडा, गोल्ड-सिल्वर सब जीत लाईं

Asian games 2023 में भारत ने महिला टीम शूटिंग इवेंट में Gold medal हासिल किया है. मनु भाकर, आर. सांगवान और ईशा सिंह की तिकड़ी ने गोल्ड पर निशाना लगाया.

post-main-image
शूटिंग में इंडियन टीम को मिला गोल्ड (Twitter)

एशियन गेम्स 2023 (Asian games 2023) में भारत ने महिला टीम शूटिंग इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया है. 27 सितंबर की सुबह हुए इस इवेंट में मनु भाकर, आर. सांगवान और ईशा सिंह की तिकड़ी ने गोल्ड पर निशाना लगाया. उन्होंने 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता.  एशियन गेम्स 2023 में भारत का ये चौथा गोल्ड मेडल है. वहीं सिफत समरा, आशी चौकसे और मानिनी कौशिक ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम इवेंट में सिल्वर मेडल हासिल किया. 

मनु भाकर, आर. सांगवान और ईशा सिंह की तिकड़ी ने 1759 कुल स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया. उन्होंने मेजबान चीन और दक्षिण कोरिया के शूटर्स को पीछे छोड़ा. मेजबान चीन के नाम सिल्वर मेडल और दक्षिण कोरिया के नाम ब्रॉन्ज मेडल रहा. वहीं मनु भाकर और ईशा सिंह ने इंडिविजुअल कैटेगरी के फाइनल में प्रवेश कर लिया. भारत अब तक एशियन गेम्स 2023 में 16 मेडल हासिल कर चुका है. टीम 4 गोल्ड, 5 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल के साथ सातवें नंबर पर है.

घुड़सवारी में जीता था गोल्ड

इससे पहले तीसरे दिन यानी 26 सितंबर को भारत ने घुड़सवारी में ड्रेसाज इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. भारत के लिए अनुष अग्रवाल, ह्रदय विपुल चेड़ा, सुदप्ति हेजला और दिव्यकीर्ति सिंह ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. ड्रेसाज इवेंट में भारतीय जोड़ी ने 209.205 अंक हासिल किए और पहले स्थान पर रहे. ये साल 1982 के बाद पहला मौका है, जब भारत ने एशियन गेम्स के इस इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया है.

ये भी पढ़ें: Asian Games में इंडिया को एक और मेडल, नेहा ठाकुर ने सेलिंग में जीता सिल्वर

ये भारत का एशियन गेम्स 2023 में ये तीसरा गोल्ड मेडल था. भारत ने इससे पहले शूटिंग और महिला क्रिकेट टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था. जबकि इसी दिन भारत की नेहा ठाकुर ने डिंगी पाल नौकायन यानी सेलिंग स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता है. नेहा ने महिलाओं की इवेंट 11 रेसों में कुल 27 अंकों के साथ यह ‘मेडल’ हासिल की. 

वहीं इंडियन हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने भी एशियन गेम्स 2023 में अपने बेहतरीन फॉर्म को जारी रखा. 26 सितंबर की सुबह खेले गए मुकाबले में भारत ने सिंगापुर को 16-1 से रौंद दिया. एशियन गेम्स 2023 (Asian Games) में ये लगातार दूसरा मौका है, जब इंडियन टीम ने मैच में 16 गोल दागे हैं. ग्रुप स्टेज के पहले मुकाबले में भारत ने उजबेकिस्तान को 16-0 से हराया था.