The Lallantop

"वर्ल्ड कप जीतने के बाद..."- एशिया कप जीतने के बाद रोहित ने जो कहा, VIDEO वायरल हो गया

रोहित शर्मा एशिया कप जीत के बाद काफी खुश नजर आए. साथ ही उन्होंने ये संदेश भी दे दिया कि टीम की नजरें फिलहाल वर्ल्ड कप पर है.

post-main-image
रोहित शर्मा ने एशिया कप जीत के बाद क्या कहा?

इंडिया ने एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) का खिताब जीत लिया. फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल की. जिसके बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) काफी खुश नजर आए. साथ ही उन्होंने एशिया कप जीतने के बाद ये संदेश भी दे दिया कि टीम की नजरें फिलहाल वर्ल्ड कप पर है.

श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा ले रहे थे. इसी दौरान रोहित ने अपने मजाकिया अंदाज से एक बार फिर फैन्स का दिल जीत लिया. दरअसल, रोहित जब मीडिया वालों से बात कर रहे थे, इसी दौरान काफी तेज पटाखे फूटने की आवाज सुनाई देने लगी. आवाज काफी तेज होने के कारण रोहित थोड़ी देर के लिए चुप हो गए. और फिर उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा,

"अरे वर्ल्ड कप जीतने के बाद पटाखे फोड़ो यार.''

रोहित का ये मजेदार रिएक्शन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया. साथ ही इंडियन कैप्टन ने ये भी साफ कर दिया कि एशिया कप में जीत तो ठीक है लेकिन टीम का मेन फोकस वर्ल्ड कप पर है. जो 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. साल 2013 से इंडियन टीम कोई ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. ऐसे में इंडियन टीम का मेन फोकस वर्ल्ड कप जीतने पर है.

ये भी पढ़ें: 23 साल का लंबा इंतजार...इंडिया ने जो बदला लिया, वो हमेशा याद रखा जाएगा

IND vs SL मैच समरी 

वापस एशिया कप फाइनल की बात करें तो ये कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ये फाइनल खेला गया. दसुन शनाका ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. भारत के लिए बुमराह ने पहला विकेट झटका. फिर सिराज ने आधे से ज्यादा बल्लेबाज़ों को वापस भेज दिया. सिराज जब रुके, हार्दिक ने मोर्चा संभाल लिया. 16वें ओवर में श्रीलंका टीम 50 रन तक पहुंची थी और सारे विकेट्स गंवा चुकी थी. कुसल मेंडिस ने सर्वाधिक 17 रन बनाए.

51 का टार्गेट. शुभमन गिल के साथ रोहित शर्मा नहीं, ईशान किशन खेलने आए. और दोनों ने मिलकर इंडियन टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी. शुभमन ने 27 और ईशान ने 23 रन बनाए. 51 रन तक पहुंचने में भारत को सिर्फ 37 बॉल लगे. किसी वनडे फाइनल मुकाबले में गेंद के लिहाज से सबसे बड़ी जीत थी. जबकि ये किसी भी एशिया कप फ़ाइनल की सबसे छोटी चेज़ थी.

 इंडियन क्रिकेट टीम के इतिहास में ये बॉल के लिहाज़ से भी सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2001 में केन्या के खिलाफ 231 गेंद रहते जीत हासिल की थी. 

वीडियो: सिराज की गेंदबाजी पर वसीम और इरफान की पोस्ट्स बवाली हैं