The Lallantop

शतक से पहले अभिषेक शर्मा ने जीरो बनाया तो युवराज सिंह को बड़ा मजा आया

T20 इंटरनेशनल में अपनी पहली सेंचुरी जड़ने के बाद अभिषेक शर्मा ने अपनी पहले मैच की पारी के बारे में बताया जिसमें वो जीरो पर आउट हो गए थे.

post-main-image
पहले T20 मैच में अभिषेक अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे, उसके बावजूद युवराज सिंह खूब खुश थे. (फोटो- BCCI/Instagram)

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे T20 इंटरनेशनल मैच में इंडियन टीम के ओपनर अभिषेक शर्मा ने शानदार शतक लगाया (Abhishek Sharma Century). छक्के से पूरे किए गए इस शतक की खूब तारीफ हो रही है. अभिषेक T20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से तीसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बैटर बन गए हैं. इसके बाद उनके मेंटॉर युवराज सिंह ने उनकी खूब तारीफ की (Yuvraj Singh on Abhishek Sharma). लेकिन पहले T20 मैच में अभिषेक अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. उसके बावजूद युवराज सिंह खूब खुश थे. इसका खुलासा अभिषेक ने खुद किया है.

T20 इंटरनेशनल में अपनी पहली सेंचुरी जड़ने के बाद अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी के बारे में बताया. साथ ही उन्होंने कुछ वीडियो कॉल्स भी किए. इनमें से एक कॉल अभिषेक ने अपने मेंटॉर युवराज सिंह को लगाया. BCCI द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो के शूट के दौरान ही अभिषेक ने युवराज को कॉल किया. कॉल से पहले अभिषेक कहते हैं कि वो एक खास शख्स को फोन करने जा रहे हैं. युवराज कॉल उठाते हैं और कहते हैं,

“बहुत अच्छा. तुम पर गर्व है. अभी तो और आएंगे (शतक). ये तो बस शुरुआत है.”

युवराज को बाय-बाय बोलकर अभिषेक कॉल काट देते हैं. फिर वो पहले T20 मैच के बाद युवराज से हुई बातचीत के बारे में बताते हैं. अभिषेक कहते हैं,

“मुझे पता नहीं क्यों, पर जब मैं जीरो पर आउट हुआ तो वो (युवराज सिंह) बहुत खुश थे. उन्होंने मुझसे कहा था कि ये अच्छा स्टार्ट है! लेकिन वो आज काफी प्राउड फील कर रहे होंगे, जैसा मेरा परिवार फील कर रहा है.”

युवराज के बारे में अभिषेक आगे कहते हैं,

“ये सब कुछ उन्हीं की वजह से हुआ है. उन्होंने पिछले दो-तीन सालों से मेरे लिए जो हार्ड वर्क किया है सब उसकी वजह से ही हो पाया है. ना सिर्फ क्रिकेट में बल्कि ऑफ दी फील्ड भी युवराज ने काफी कुछ सिखाया है.”

अभिषेक के शतक के बाद युवराज सिंह ने X पर पोस्ट कर लिखा,

“रोम एक दिन में नहीं बना था! बधाई हो अभिषेक पहले अंतर्राष्ट्रीय शतक के लिए. आगे अभी और आने बाकी है.”

शुभमन के बैट से जड़ा शतक

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे T20 मैच में अभिषेक शर्मा ने कप्तान शुभमन गिल के बैट से बैटिंग की. उन्होंने बताया,

“मैंने शुभमन के बैट से ही बैटिंग की थी. वो बहुत मुश्किल से मिला मुझे, वो आसानी से देता भी नहीं है. ये अंडर-14 से ही चलता आ रहा है. मेरी लिए ये आखिरी ऑप्शन होता जब लगता है कि कमबैक के लिए उसके बैट से खेलना होगा.”

शतक के बारे में अभिषेक ने बताया कि वो जिस बॉलर को टारगेट करते हैं उसके ओवर में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करते हैं.

अपनी शतकीय पारी के दौरान अभिषेक ने 33 गेंदों में 50 रन पूरे कर लिए थे. लेकिन अगले 50 रन महज़ 13 गेंदों में बना डाले. वेलिंगटन मसकदज़ा के ओवर में छक्के से शतक पूरा करने वाले अभिषेक ने लगातार तीन बार गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया. शतक लगाने के बाद अगली ही गेंद पर वे मसकदज़ा की गेंद पर आउट हो गए. अभिषेक ने 47 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली. 7 चौके और 8 छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 212 से भी ऊपर का था. इसके अलावा रुतुराज गायकवाड़ ने 77 और रिंकू सिंह ने 48 रन बनाए.

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में दो विकेट खोकर 234 रन बनाए. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 134 रन पर ऑलआउट हो गई. शानदार शतक के लिए अभिषेक शर्मा को प्लेयर ऑफ दी मैच अवार्ड मिला.

वीडियो: T20I में जिम्बाब्वे को हराने के बाद अभिषेक शर्मा ने क्या कह दिया?