The Lallantop

हे भगवान! रोहित के RCB से जुड़ने की ख़बरों पर चौंके डी विलियर्स ने कहा...

रोहित शर्मा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़ सकते हैं. ऐसी ख़बरें लगातार चल रही हैं. और अब ऐसी ख़बरों पर RCB लेजेंड एबी डी विलियर्स ने भी रिएक्ट किया है. उन्हें नहीं लगता कि मुंबई वाले रोहित को जाने देंगे.

post-main-image
रोहित शर्मा मुंबई नहीं छोड़ेंगे? (PTI File)

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा IPL2025 में किस टीम के लिए खेलेंगे? ये सवाल सबके मन में है. रोहित का नाम कई टीम्स के साथ जुड़ चुका है. रिपोर्ट थीं कि लखनऊ सुपर जाएंट्स ने उनके लिए 50 करोड़ अलग रखे हैं. इन टीम्स की लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नाम भी जुड़ा था. और अब इसी पर RCB के पूर्व क्रिकेटर एबी डी विलियर्स ने कॉमेंट किया है.

अपने यूट्यूब चैनल पर एक सवाल का जवाब देते हुए एबीडी बोले,

'अगर रोहित मुंबई इंडियंस छोड़कर RCB आते हैं, तो ये गजब कहानी होगी. वाह! हेडलाइंस की कल्पना कीजिए. ये हार्दिक पंड्या के मूव से बड़ा होगा. वह गुजरात टाइटंस से वापस मुंबई गए थे. जो कि बड़ा सरप्राइज़ नहीं था. लेकिन अगर रोहित मुंबई छोड़कर RCB जॉइन करते हैं... हे भगवान! मुझे नहीं लगता कि ऐसा ऑप्शन है भी. मैं MI द्वारा रोहित को छोड़ने की संभावना देख ही नहीं पा रहा हूं. मैं इसे ज़ीरो से 0.1 परसेंट चांस दूंगा.'

यह भी पढ़ें: कानपुर को मैच ना दो... कहने वाले राजीव शुक्ला को कान खोलकर सुन लें!

IPL2024 के दौरान मुंबई के हेड कोच मार्क बाउचर ने भी रोहित के भविष्य पर चर्चा की थी. वह बोले थे,

'ईमानदारी से कहूं तो रोहित के भविष्य पर बहुत चर्चा नहीं हुई थी. मैंने उनसे बात की थी, बस सीजन का हल्का रिव्यू हुआ. मेरे लिए, वह अपनी किस्मत के खुद मालिक हैं. अगले सीजन बड़ा ऑक्शन होगा. किसे पता कि क्या होने वाला है.'

मुंबई के लिए  IPL2024 भूलने लायक रहा. टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर दस पर रही. इंडियन एक्सप्रेस का दावा था कि टीम के सीनियर्स प्लेयर्स हार्दिक पंड्या की लीडरशिप से नाखुश थे. कई प्लेयर्स ने उनकी कप्तानी में टीम के फ़ंक्शन करने के तरीके पर सवाल किए थे.

इंडियन एक्सप्रेस का ही दावा है कि मुंबई के अहम प्लेयर्स ने कोचिंग स्टाफ से चर्चा की थी. और बताया था कि ड्रेसिंग रूम में बज़ की कमी थी और ऐसा हार्दिक की लीडरशिप स्टाइल के चलते था. इस मसले पर एक MI ऑफ़िशल ने कहा था कि ये लीडरशिप की समस्या नहीं थी. बल्कि मामला ये था कि टीम दस साल से रोहित के अंडर खेल रही थी. और ये लोग अभी बदलाव के साथ तालमेल बिठा रहे हैं.

इन्होंने कहा,

'ये लीडरशिप में बदलाव देख रही हर टीम की समस्या है. ये खेलों में हमेशा ही होता है.'

बता दें कि इस बार मेगा ऑक्शन से पहले BCCI ने रिटेंशन के नियम घोषित कर दिए हैं. इनके मुताबिक, कोई भी फ़्रैंचाइज़ अधिकतम छह प्लेयर्स को अपने साथ रोक सकती है. फिर चाहे वो रिटेंशन के जरिए हो, या फिर राइट टू मैच कार्ड के जरिए. इंडियन और विदेशी प्लेयर्स की संख्या पर कोई रोक नहीं है. बस इन छह प्लेयर्स में कम से कम एक अनकैप्ड प्लेयर होना चाहिए.

वीडियो: India vs Bangladesh Test: कप्तान रोहित शर्मा ने अब कौन सा नया रिकॉर्ड बनाया है?