The Lallantop

पति बेरोजगार था, परेशान पत्नी ने दो बच्चों के साथ सुसाइड कर लिया

बेटे को स्कूल छोड़ने की बात कहकर निकली थी महिला.

post-main-image
प्रतीकात्मक तस्वीरें

लखनऊ से एक दर्दनाक ख़बर सामने आई है. यहां एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ रेलवे ट्रैक पर जान दे दी. घटना डालीगंज और बादशाह नगर के बीच पड़ने वाली रेलवे क्रॉसिंग की है.  बताया जा रहा है कि ससुराल में हो रहे टॉर्चर और आर्थिक तंगी की वजह से मृतका काफी परेशान चल रही थी. इस वजह से उसने अपने बच्चों समेत जान दे दी.

बेटे को स्कूल छोड़ने की बात बोल कर निकली थी

आज तक के आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, मृतका का नाम मधु है. 35 साल की मधु लखनऊ की माधव कॉलोनी में अपने पति शशि भूषण के साथ रहती थी. दोनों के दो बच्चे भी थे. 8 साल का अनय और ढाई साल का अमीश. 5 अगस्त की सुबह मधु ने घर में अपने बड़े बेटे को स्कूल छोड़ने की बात कही. करीब 8 बजे वो दोनों बच्चों के साथ घर से निकली. इसके बाद मधु रेलवे क्रॉसिंग पहुंची.

इसके बाद ट्रेन की चपेट में आने से मधु और उसके दोनों बच्चों की मौत हो गई. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, मधु ने घर से निकलते वक्त दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था. पुलिस का कहना है कि मधु घर से ही आत्महत्या करने का सोचकर निकली थी. क्योंकि उसने बड़े बेटे को स्कूल छोड़ने की बात कही लेकिन बच्चे का स्कूल बैग और मधु का पर्स और मोबाइल घर पर ही मिले हैं.

पुलिस की शुरुआती जांच में ये सामने आया है कि मधु और उसके पति के बीच कई दिनों से अनबन चल रही थी. दोनों के बीच बातचीत भी बंद थी. पति बेरोज़गार था. सास और ससुर की पेंशन की बदौलत घर चलता था. बताया जा रहा है कि सास और ससुर भी मधु को प्रताड़ित किया करते थे. पहले लॉकडाउन के वक्त मधु ससुराल छोड़कर मुंबई में अपने भाई के घर चली गई थी. मामला पुलिस तक पहुंचा और करीब आठ महीने के बाद मधु घर लौटी थी.

हैप्पी बड्डे बोला, फिर कर्ज में डूबे परिवार ने जहरीला केक खा लिया