The Lallantop

यूपी के संभल में मौलाना पर छह साल की बच्ची के रेप का आरोप

परिवार का आरोप, पीड़ित बच्ची धार्मिक तालीम के लिए मस्जिद गई थी, तभी मौलाना ने रेप किया.

post-main-image
पुलिस ने IPC 376 और POCSO ऐक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

यूपी के संभल (Sambhal) में पुलिस ने एक मौलाना को गिरफ़्तार किया है. मौलाना पर 6 साल की बच्ची के रेप का आरोप है. पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार किया है.

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र का है. पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम ओवैस है. एक मस्जिद में मौलवी है. पीड़िता मस्जिद में धार्मिक तालीम लेने जाती थी. पीड़िता की मां की शिकायत के मुताबिक़, 26 जुलाई की शाम रोज़ की तरह ही नाबालिग पीड़िता मस्जिद गई थी. वहां मौलवी उसे मस्जिद के पास अपने कमरे में ले गया. वहां उसका रेप किया.

पीड़िता ने घर पहुंचकर परिवार को घटना की जानकारी दी. परिवार ने तुरंत मामला दर्ज नहीं करवाया. बच्ची को भी किसी से घटना का ज़िक्र न करने की हिदायत दी. 27 जुलाई को परिवार वाले सदर कोतवाली पहुंचे. आरोपी के ख़िलाफ़ केस दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी मौलवी को गिरफ़्तार कर लिया.

CO जितेंद्र कुमार ने बताया,

"पीड़ित बच्ची की मां ने मस्जिद के मौलवी ओवैस पर अपनी 6 साल की बच्ची के साथ रेप के आरोप की तहरीर दी थी. तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी मौलवी के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर मौलवी को गिरफ़्तार कर लिया है."

पुलिस के मुताबिक, जिला अस्पताल में बच्ची का मेडिकल करवाया गया है. पुलिस ने IPC की धारा 376 (बलात्कार) और POCSO ऐक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

केरल में भाई ने किया था 13 साल की लड़की का रेप, कोर्ट ने कहा ‘सेक्स एजुकेशन ज़रूरी है’