The Lallantop

10 महीने से नाबालिग बेटी का रेप कर रहा था पिता, प्रेग्नेंट हुई तो सामने आया सच

पीड़िता ने 2 अगस्त को एक बच्चे को जन्म दिया है.

post-main-image
आठ साल पहले पीड़िता के माता-पिता अलग हो गए थे. (फोटो - तमिल नाडु पुलिस/सांकेतिक)

तमिलनाडु के वेल्लोर ज़िले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ़्तार किया है, जिस पर अपनी 13 साल की बेटी के रेप का आरोप है. आरोपी ने कथित तौर पर पिछले दस महीनों में बेटी का कई बार रेप किया. बेटी जब गर्भवती हुई, तब पिता की करतूत सामने आई. आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, पीड़िता आठवीं की छात्रा है. इस घटना का पता तब चला जब एक दिन स्कूल में पीड़िता ने पेट दर्द की शिकायत की. उसके रिश्तेदार उसे गवर्नमेंट वेल्लोर मेडिकल कॉलेज ले गए, तो डॉक्टरों ने बताया कि वो गर्भवती है. पीड़िता ने 2 अगस्त को एक बच्चे को जन्म दिया. मेडिकल टीम ने बाल कल्याण समिति को घटना की जानकारी दी. बाल कल्याण टीम ने वेल्लोर की महिला पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई.

मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक़, आठ साल पहले पीड़िता के माता-पिता अलग हो गए थे. वो और उसका बड़ा भाई अपने दादा-दादी के साथ रहते थे. लड़की हर दिन अपने पिता को खाना देने जाती थी. पीड़िता ने बताया कि नवंबर 2021 से ही उसका यौन शोषण किया जा रहा था. जब भी वो अपने पिता को खाना देने जाती, तो आरोपी पिता उसका यौन उत्पीड़न करता था. उसने ये भी बताया कि उसके पिता ने उसे धमकी दी थी कि वो इस बारे में किसी को न बताए.

शिकायत के आधार पर वेल्लोर की ऑल विमेन पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम और IPC की धारा-376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

मनोवैज्ञानिक डॉ सुलेखा बेगम ने न्यूज़ एजेंसी IANS से बात की. कहा,

"ये एक जघन्य अपराध है. पुलिस को सुनिश्चित करना चाहिए कि उसे अधिकतम सज़ा दी जाए. रक्षक के भक्षक बन जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. बहुत हद तक मुमकिन है कि उसके मन में सेक्स को लेकर कुछ बहुत ग़लत धारणाएं हों. यही इस तरह की हरकत का कारण हो सकता है."

आरोपी को ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिसके बाद उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

केरल में भाई ने किया था 13 साल की लड़की का रेप, कोर्ट ने कहा ‘सेक्स एजुकेशन ज़रूरी है’