The Lallantop

"सोनाली फोगाट को जबरदस्ती नशे की आदत डलवा रहा था सुधीर" - भतीजे का दावा

मौत से पहले सोनाली फोगाट को पानी में मिलाकर MDMA दिया गया था.

post-main-image
भतीजे ने दावा किया है कि सुधीर ने बहुत ही सुनियोजित तरीक़े से सोनाली को फंसाया है.

सोनाली फोगाट का मामला (Sonali Phogat Death Case) दिन-पर-दिन पेचीदा होता जा रहा है. रोज़ नए बयान, नए खुलासे. 29 अगस्त को ख़बर आई कि उन्हें MDMA ड्रग्स दिए गए थे. और, अब ख़बर ये है कि मौत से दो महीने भी ऐसी एक घटना हो चुकी है जब सोनाली को जबरन नशा करवाने की कोशिश की गई थी. आरोप है कि तब भी उनके पीए रहे सुधीर सांगवान ने ही ऐसा किया था.

सोनाली के रिश्तेदारों ने बताया कि दो महीने पहले सुधीर ने सोनाली को केक में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया था. इस घटना के बाद सोनाली ने सुधीर को नौकरी से निकाल भी दिया था, लेकिन फिर बहुत मान-मनुव्वल के बाद उन्हें फिर से काम पर रख लिया था. सुधीर पर ये भी आरोप लग रहे हैं कि वो सोनाली की संपत्ति पर क़ब्ज़ा करना चाहता था. इसीलिए आरोपी ने सोनाली के गुरुग्राम स्थित फ्लैट को भी कथित तौर पर अपने नाम कर लिया था.

'अपने नाम कर लिया फ्लैट'

दिवंगत सोनाली फोगाट के दो क़रीबी रिश्तेदारों ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में दावा किया है कि मुख्य आरोपी सुधीर पाल सांगवान सोनाली की संपत्ति पर क़ब्ज़ा करना चाहता था. सोनाली के भतीजे विकास सिंघमार ने इंडिया टुडे को बताया,

"सुधीर सांगवान की ऐक्टिविटीज़ संदिग्ध हैं. वो मेरी चाची को ड्रग्स की आदत पड़वाना चाहता था. उसने दो महीने पहले उन्हें एक स्पाइक्ड केक भी खिलाया था. सोनाली ने पूरे परिवार के सामने ये बात बताई थी."

सचिन ने आगे कहा कि इस घटना के बाद सोनाली नाराज़ हो गई थीं और उन्होंने सुधीर को नौकरी से हटा दिया था. हालांकि, उसने उन्हें मना लिया और उन्हें फिर से PA रख लिया.

आजतक के मंजीत सहगल की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, सोनाली फोगाट के एक दूसरे भतीजे ने कहा कि सुधीर सोनाली फोगाट आंख बंद करके सुधीर का भरोसा करती थी. और, वो उन्हें भ्रम में रखकर उनकी प्रॉपर्टी पर क़ब्ज़ा करने की कोशिश कर रहा था. सोनाली फोगाट के पास हिसार शहर के पास एक बड़े फार्महाउस के अलावा शहर के संत नगर इलाक़े में एक महलनुमा घर भी था. पारिवारिक सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि सोनाली और सुधीर एक हफ़्ते में इस फार्महाउस पर जाया करते थे. सचिन फोगाट ने कहा,

"जब गोवा की घटना हुई, तो हमने सुधीर को फोन किया और उससे गुरुग्राम के फ्लैट की चाबियों के बारे में पूछा. उसने हमसे कहा कि फ़्लैट अब उनके नाम हो गया है. जब हम वहां पहुंचे तो ये भी पता चला कि उसने सोनाली फोगाट की नेम प्लेट भी हटा दी थी."

विकास ने दावा किया है कि सुधीर ने बहुत ही सुनियोजित तरीक़े से सोनाली को फंसाया है. बताया कि जब भी परिवार वाले सोनाली को फोन करते, तो वो उनसे बात नहीं करवाता था.

सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को मौत हो गई थी. शुरुआत में कहा जा रहा था कि सोनाली की मौत हार्ट अटैक से हुई है. हालांकि, सोनाली के परिवार ने हत्या की आशंका जताई थी. वहीं प्राथमिक ऑटोप्सी रिपोर्ट में मौत की वजह साफ नहीं बताई गई. परिवार की शिकायत पर पुलिस ने सोनाली के दो सहयोगियों सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी के खिलाफ केस दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार किया. इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.  

सोनाली फोगाट हत्याकांड में जेठ कुलदीप फोगाट ने सुशांत सिंह राजपूत और ड्रग्स को लेकर ये बात कही