The Lallantop

सोनली फोगाट मौत केस में गोवा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया

सोनाली का अंतिम संस्कार 26 अगस्त को उनके फार्म हाउस में किया जाएगा.

post-main-image
सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार 26 अगस्त को होगा. फोटो- इंस्टाग्राम

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) के मौत मामले में गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. परिवार की शिकायत पर सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान समेत दो लोगों को आरोपी बनाया गया है. गोवा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, पोस्टमॉर्टम जांच और विसरा सुरक्षित रखने के बाद सोनाली का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 26 अगस्त को सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार हिसार स्थित उनके फार्म हाउस में किया जाएगा.

आज तक के अरविंद ओझा के मुताबिक, केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने सोनाली की मौत से दो घंटे पहले तक के फुटेज कब्जे में लिए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, एक फुटेज में सोनाली 23 अगस्त की सुबह साढ़े छह बजे भी नज़र आई हैं. पहले कहा जा रहा था कि सोनाली की 22 अगस्त की देर रात हार्ट अटैक से मौत हुई. गिरफ्तार आरोपियों के नाम सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी हैं.

शरीर पर मिले थे चोट के निशान

सोनाली फोगाट की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट 25 अगस्त की शाम को सामने आई. रिपोर्ट में मौत की वजह की जानकारी नहीं दी गई थी, साथ ही लिखा था कि आगे की जांच के लिए सोनाली के विसरा को सुरक्षित कर लिया गया है. हालांकि, रिपोर्ट में लिखा था कि सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान हैं. पहले 24 अगस्त को सोनाली का पोस्ट मॉर्टम होना था, लेकिन सोनाली के परिवार ने सुधीर सांगवान के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की थी, वहीं पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही थी. इस वजह से गतिरोध की स्थिति बनी और सोनाली का पोस्टमॉर्टम एक दिन डिले हुआ. 25 अगस्त को परिवार की शिकायत पर पुलिस ने केस में हत्या की धाराएं जोड़ीं और देर शाम दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

परिवार ने सोनाली के पीए पर गंभीर आरोप लगाए

सोनाली की बहन ने मीडिया को बताया था कि मौत से पहले सोनाली ने खाने में गड़बड़ी की शिकायत की थी. सोनाली की बहन ने हत्या की आशंका जताई थी. अगले दिन सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने उनके फेसबुक पेज से लाइव किया और गोवा पुलिस पर आरोपियों के साथ मिले होने का आरोप लगाया. 25 अगस्त को सोनाली के भाई द्वारा पुलिस में दी गई शिकायत की कॉपी सामने आई. इसमें उन्होंने सोनाली के पीए सुधीर सांगवान पर संपत्ति के लालच में सोनाली की हत्या करने का आरोप लगाया था.

सोनाली के भाई ने ये आरोप भी लगाया था कि तीन साल पहले सोनाली के फार्म हाउस में हुई चोरी में भी सुधीर सांगवान का हाथ था. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि तीन साल पहले सुधीर ने खाने में नशीली चीज़ मिलाकर सोनाली को बेहोश किया और फिर उनका रेप किया था. आरोप लगाया कि रेप का वीडियो बनाकर सुधीर सोनाली को ब्लैकमेल कर रहा था और उन्हें उसने पूरी तरह अपने कंट्रोल में रखा था. रिंकू ने अपनी शिकायत में लिखा था कि सोनाली ने हरियाणा वापस आने के बाद सुधीर के खिलाफ केस दर्ज करवाने की बात भी अपने परिवार से कही थी.

वीडियो- सोनाली फोगाट का पूरा सफर कैसा रहा