The Lallantop

CBI करेगी सोनाली फोगाट की मौत के केस की जांच!

गोवा सीएम ने कहा - "हरियाणा CM ने मुझे फोन कर कहा कि हम फोगाट मर्डर केस CBI को सौंप दें."

post-main-image
अभी तक मामले में पांच आरोपी गिरफ़्तार हो चुके हैं

सोनाली फोगाट की मौत के मामले (Sonali Phogat Death Case) में 28 अगस्त को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने कहा था कि ज़रूरत पड़ने पर वो केस केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंपने के लिए तैयार हैं. अब ख़बर है कि मामले की जांच CBI ही करेगी. इसके लिए हरियाणा और गोवा सरकार ने सीबीआई जांच में सहमति ज़ाहिर की है.

आजतक से जुड़े हरीश वी नैयर की रिपोर्ट के मुताबिक़, 28 अगस्त को गोवा पुलिस ने तीन आरोपियों को मापुसा कोर्ट में पेश किया. आरोपियों में कर्ली क्लब के मालिक एडविन नुनेस, कथित ड्रग्स पेडलर दत्ताप्रसाद गोआंकरी और रामा मांदरेकर हैं. कोर्ट ने तीनों आरोपियों को पांच दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. इससे पहले अदालत ने सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को 10 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था.  

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक़, प्रमोद सावंत ने पुष्टि की है कि मामले की जांच CBI को सौंपी जाएगी. CM ने कहा,

"हरियाणा CM ने मुझे फोन कर कहा कि हम फोगाट मर्डर केस CBI को सौंप दें. मैंने उनसे कह दिया कि मुझे कोई परेशानी नहीं है और हम मामले को CBI को दे देंगे." 

दूसरी तरफ़, सोनाली के परिवार की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है. हिसार से सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने कहा है कि केस को CBI को सौंपे जाने से परिवार खुश है. 27 अगस्त को सोनाली के परिवार ने हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर से मुलाक़ात की थी. उन्होंने मांग की थी कि सोनाली की मौत के मामले की CBI से कराई जाए. इसको लेकर CM खट्टर की ओर से परिवार को आश्वासन भी दिया गया था. हरियाणा सरकार ने गोवा सरकार को चिट्ठी लिखने की बात की थी. अब प्रमोद सावंत की हरी झंडी के बाद मामला CBI को सौंपा जा सकता है.

इस मामले में आरोपियों की पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं. आरोपी रामा मांदरेकर ने पुलिस को बताया है कि वो आरोपी दत्ता प्रसाद को ड्रग्स सप्लाई करता था, जिसने सुधीर सांगवान को ड्रग्स बेचा था. दोनों को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चुका है. कर्ली क्लब के मालिक को गिरफ़्तार करने से पहले, पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और परिवार के आरोपों के बाद सुधीर और सुखबिंदर को गिरफ़्तार किया था. सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी फोगाट के साथ 22 अगस्त को गोवा पहुंचे थे. बाद में खबर आई कि सोनाली फोगाट का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. बाद में सोनाली के परिजनों ने सोनाली की मौत पर सवाल उठाए थे. और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी ये बात सामने आई थी कि सोनाली फोगाट के शरीर पर किसी चीज से मारने के निशान भी मिले थे. 

सोनाली फोगाट हत्याकांड में जेठ कुलदीप फोगाट ने सुशांत सिंह राजपूत और ड्रग्स को लेकर ये बात कही