The Lallantop

पाकिस्तान में सिख महिला को जबरन मुसलमान बनाया!

परिवार का आरोप है कि जबरन इस्लाम कुबूल करवाकर उनकी लड़की का निकाह करवा दिया गया.

post-main-image
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा प्रांत में सिख परिवार की बेटी को अगवा कर निकाह किया गया. इसके विरोध में अब सिख समुदाय के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं

पाकिस्तान से एक बार फिर गैर मुस्लिम महिला की किडनैपिंग और जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. इस बार मामला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बुनेर जिले का है. यहां एक सिख परिवार का आरोप है कि उनकी बेटी को पहले अगवा किया गया. इसके बाद इस्लाम कुबूल करवा कर जबरन उसका निकाह कर दिया गया.इस मामले में पुलिस ने FIR तक दर्ज नहीं की.  

कैसे हुआ अपहरण

पीडित लड़की पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बुनेर जिले में शिक्षिका है. परिवार वालों का कहना है कि उनकी बेटी 20 अगस्त को स्कूल पढ़ाने गई थी. स्कूल पहुंचने से पहले ही रास्ते में उसका कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया. उसे जबरन इस्लाम कुबूल करवाया गया और उसकी शादी कर दी गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही पीड़ित लड़की के पिता गुरबचन सिंह और अन्य परिवार वाले पीर बाबा पुलिस स्टेशन पहुंचे. परिवार का आरोप है कि पुलिस ने रिपोर्ट तक दर्ज़ नहीं की और पूरा दिन उन्हें गुमराह किया. परिवार वालों का ये भी आरोप है कि पुलिस ने उनसे अगले दिन कहा कि उनकी लड़की ने अपनी मर्जी से इस्लाम धर्म अपना लिया है और अपने मुस्लिम पड़ोसी से शादी कर ली. परेशान होकर परिवार वालों ने पुलिस स्टेशन के सामने ही धरना देना शुरू कर किया. पुलिस पर परिवार वालों के साथ अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप है.

वायरल हुआ प्रर्दशन का वीडियो

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने प्रर्दशन का एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में परिवार वाले यह कहते नज़र आ रहे हैं कि उनके साथ ज़्यादती हो रही है. परिवार वालों ने दुनियाभर के सिख समुदाय के लोगों से अपील भी की कि वे सभी इस मामले में उनका साथ दें. परिवार वालों का कहना है कि वे तब तक प्रर्दशन करते रहेंगे जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता. प्रर्दशन का ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

सिरसा ने प्रर्दशन का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि एक परिवार चुपचाप अपनी बेटियों को जबरन धर्म परिवर्तन और भावनात्मक शोषण करते कैसे देख सकता है? ये बुनियादी मानवाधिकारों के खिलाफ है.

आपको बता दें कि मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने 22 अगस्त को विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव से मुलाकात की थी.

यूपी में अनाथ बच्चों ने वीडियो बनाया, महकमा हिल गया