The Lallantop

बिहार में लड़की को गोली मारी, गुजरात में लड़की का गला काट दिया

दो जघन्य अपराध!

post-main-image
पटना और सूरत से सामने आईं दो जघन्य घटनाएं

आज देश के दो अलग-अलग हिस्सों से दो लड़कियों पर जानलेवा हमले की खबर आई. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में एक अज्ञात शख्स ने एक छात्रा को दिन-दहाड़े गोली मार दी. वहीं, दूसरा मामला गुजरात के सूरत से आया है, एक शख्स ने धारदार हथियार से 16 साल की नाबालिग लड़की का गला काट दिया. हम दोनों खबरें जानेंगे.

पटना में लड़की को मारी गोली

आज तक से जुड़े सुजीत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक़, पीड़िता की उम्र 16 साल है. पिता सब्ज़ी-तरकारी बेचते हैं. छात्रा बेउर थाना क्षेत्र के सिपारा इलाक़े से कोचिंग पढ़कर घर लौट रही थी. बुधवार 17 अगस्त का दिन. 

इस घटना की जो CCTV फुटेज सामने आई है, उसमें देखा जा सकता है कि एक पुरुष गली में छात्रा से थोड़ा पहले ही आ जाता है. फिर वहीं रुकता है. इंतज़ार करता है कि छात्रा उससे आगे निकल जाए और जैसे ही वो गली में जाने के लिए मुड़ती है, आरोपी झोले में रखा तमंचा निकालता है और उसे गोली मार देता है. इसके बाद तुरंत वहां से भाग जाता है. गोली लड़की के गर्दन में जाकर फंस जाती है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

गुजरात के सूरत में नाबालिग की हत्या

गुजरात के सूरत में एक 16 साल की एक लड़की पान की दुकान में कोल्ड ड्रिंक लेने गई थी, इसी दौरान राजू नाम के आरोपी ने उसे पकड़ लिया. धारदार हथियार से उसका गला काटकर उसे मार डाला. 

आज तक की गोपी घांघर की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने नाबालिग पर कई वार किये, नाबालिग के साथ गई उसकी दोस्त ने हल्ला मचाया, इसके बाद आसपास के लोग इकट्ठा हुए और नाबालिग को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी लंबे वक्त से लड़की के पीछे पड़ा था, लड़की के बार-बार मना करने के बाद भी वो उसे परेशान करता रहता था. 

बिहार में जादूगर बन गया था रेप का आरोपी, मध्यप्रदेश पुलिस ने 15 साल बाद फिर दबोचा