The Lallantop

11 साल की लड़की को चार लोगों ने खींचकर घर से निकाला, मांग में जबरन सिंदूर डाल दिया

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

post-main-image
घटना 26 जुलाई की है (फोटो - ट्विटर)

नोएडा में चार लोगों ने 11 साल की एक लड़की का यौन शोषण किया. उसे घर से जबरन खींचकर निकाला और उसके सिर पर सिंदूर डाल दिया. पीड़िता की मां ने सेक्टर-20 थाने में चार आरोपियों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस ने चार में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.  

मामला नोएडा के सेक्टर 27 का है. चार लोगों ने 11 साल की नाबालिग पीड़िता का यौन शोषण किया, नाबालिग की मांग में सिंदूर भर दिया और मौक़े से फरार हो गए. इस घटना के बाद से परिवार दहशत में है. लड़की की मां ने थाने में मुक़दमा दर्ज कराया. मामले में शामिल दो आरोपियों की पहचान हो गई है. आरोपियों के नाम रोहित और शैलेंद्र हैं. इनके अलावा केस में दो और लोग शामिल हैं, जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.  

पीड़िता का मां ने जो FIR दर्ज कराई उसमें कहा गया है कि बच्ची घर के बाहर खेल रही थी. अचानक बच्ची ने शोर मचाया, तो सभी लोग घर से बाहर निकले. परिवार वालों ने बताया कि उन्होंने कुछ लड़कों को वहां से भागते हुए देखा. इसके अलावा परिवार वाले बच्ची को लेकर सेक्टर 20 थाने में पहुंचे और FIR दर्ज कराई. केस में IPC की धारा 354-ए (सेक्शुअल हरासमेंट) और POCSO की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. आरोपियों को पकड़ने के लिए CCTV फुटेज की जांच हुई. 

हमने नोएडा सेक्टर-20 के थाना प्रभारी मनोज कुमार से बात की. उन्होंने इस बात की पुष्टी की कि दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है. साथ ही ये भी बताया कि ख़बरें चार आरोपियों की हैं लेकिन असल में दो ही आरोपी थे.

इसके अलावा नोएडा पुलिस की महिला सुरक्षा टीम शहर में पेट्रोलिंग कर रही है. लड़कियों और महिलाओं को उनकी सुरक्षा के संबंध में 1090/112 जैसे हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी जा रही है. 

फेसबुक, ट्विटर पर हरासमेंट के केस क्यों नहीं सुलझते, लड़की का बड़ा आरोप