The Lallantop

पति ने मोटी कहकर घर से निकाला, तलाक दिया, पत्नी ने बताई कहानी

पत्नी का आरोप है कि पति उसे अक्सर मारता-पीटता भी था.

post-main-image
नज़मा अपने पति सलमान से अलग नहीं होना चाहती है

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के फतेहपुर में एक शख्स ने पत्नी के वज़न बढ़ने का मुद्दा बनाकर उसे घर से निकला दिया. पत्नी का आरोप है कि उसके पति ने उसे तलाक भी दे दिया और वो अक्सर उसके साथ मार-पीट भी करता था.

इंडिया टुडे के मुताबिक, पति का नाम सलमान है. पत्नी का नाम नज़मा है. दरअसल नज़मा की शादी आठ साल पहले मेरठ के ही फतहपुर के रहने वाले सलमान के साथ हुई थी. दोनों का एक सात साल का बेटा भी है. 

नज़मा ने कहा, 

‘उसने मुझे कहा कि अब मैं मोटी हो गयी हूं इसलिए अब वो मेरे साथ नहीं रहना चाहता.’

नजमा का कहना है कि एक महीने पहले उसके पति सलमान ने उसे घर से निकाल दिया था. इसके बाद उसने उसे तलाक दे दिया. तब से नज़मा अपने मायके में रह रही है. नज़मा का कहना है कि उसने कई बार फ़ोन पर अपने पति से बात करने की भी कोशिश की लेकिन वो बात करने को तैयार नहीं है. नज़मा का आरोप है कि उसके पति सलमान ने उसे तलाक का नोटिस भी दे दिया है.

नज़मा का कहना है कि वो अपना घर बर्बाद नहीं होने देना चाहती. उसका कहना है कि वो नहीं चाहती कि उसके बेटे की परवरिश मां और पिता में से किसी के भी प्यार के बिना हो. नज़मा का कहना है कि उन्होंने मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट में इस घटना की शिकायत की है. हालांकि, इस मामले में सर्कल ऑफिसर अरविंद चौरसिया का कहना है कि उनके संज्ञान में अभी तक ऐसा कोई मामला नहीं आया है. उन्होंने कहा कि मामले शिकायत मिलने पर जांच के बाद सख्त कार्रवाई करेंगे.

मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) बिल के मुताबिक, अगर एक मुस्लिम पुरुष अपनी पत्नी को एक बार में तीन बार तलाक देता है तो इस तरह का तलाक अपराध की श्रेणी में आएगा. और आरोपी पति को तीन साल तक की जेल हो सकती है. हालांकि, इस केस में नज़मा ने तलाक की बात कही है, तीन तलाक की नहीं. मुस्लिम पर्सनल लॉ के मुताबिक, एक मुस्लिम पुरुष एक-एक महीने के अंतराल में तीन बार तलाक कहकर पत्नी को तलाक दे सकता है.

इस वीडियो को देखने के बाद आप सीजनल फूड खाना शुरू कर देंगे