The Lallantop

मौलाना पर आरोप- झाड़-फूंक के बहाने 15 साल की लड़की को घर बुलाया, रेप किया

लखनऊ की घटना. 'लोग क्या कहेंगे' इस डर से लड़की की मां भी चुप रही.

post-main-image
(फोटो - आजतक)

लखनऊ के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में एक गांव है, कनकहा. यहां से पुलिस ने एक झाड़-फूंक करने वाले मौलाना को गिरफ़्तार किया है. मौलाना पर आरोप हैं कि उसने एक नाबालिग लड़की का रेप किया. पीड़िता ने जब अपनी मां को इस घटना के बारे में बताया, तो बदनामी के डर से वो चुप रहीं. घटना की जानकारी जब पिता तक आई, तब उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

मौलाना द्वारा रेप का खुलासा कैसे हुआ?

आजतक से जुड़े सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक़, फ़क़रे आलम नाम के मौलाना ने झाड़-फूंक की आड़ में 15 साल की एक लड़की का बलात्कार किया और फिर लड़की को धमकी दी कि वो इसके बारे में किसी को न बताए. इस मामले को लेकर मोहनलालगंज थाना अध्यक्ष कुलदीप दुबे ने बताया,

"मौलाना फखरे आलम, मोहनलालगंज स्थित कनकहा के गांव में बनी एक मस्जिद में नमाज पढ़ाता था. साथ ही कनकहा में ही एक किराए के मकान में रहकर झाड़-फूंक का काम भी करता था. चार महीने पहले 15 साल की एक नाबालिग लड़की उससे झाड़-फूंक कराने के लिए उसके किराए के मकान में गई थी. मौलाना ने झाड़-फूंक करने के बहाने नाबालिग लड़की का बलात्कार किया. इसके बाद जब लड़की अपने घर पहुंची तो उसने अपनी आपबीती अपनी मां को सुनाई, लेकिन मां ने शर्म और इज़्ज़त बचाने के चलते मामले को किसी से नहीं कहा."

SHO कुलदीप ने ये भी बताया कि मामला खुला कैसे. दरअसल, पीड़िता के पिता काम के सिलसिले में मुंबई में रहते हैं. पुलिस ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जब वो घर आए, तब पीड़िता ने अपने पिता को मौलाना की पूरी घटना बताई. इसके बाद पिता ने मोहनलालगंज थाने में आकर लिखित तहरीर दी और तहरीर के आधार पर मौलाना फखरे आलम के ख़िलाफ़ IPC की धारा 376 (बलात्कार) और POCSO ऐक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया.

FIR दर्ज करने के बाद जब पुलिस मौलाना के ठिकाने पर पहुंची, तो मौलाना फ़रार हो गया था. इसके बाद पुलिस लगातार आरोपी मौलाना को ढूंढ रही थी. इसी बीच एक मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि पुलिस जिसे ढूंढ रही है, वो मौलाना कनकहा मोड़ पर खड़ा है. सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और मौलाना को धर लिया. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी मौलाना उन्नाव ज़िले का रहने वाला है. पुलिस ने मौलाना को जेल भेज दिया है और आगे की क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है.

27 साल बाद बेटे ने मां को जस्टिस दिलवाया, DNA रिपोर्ट मैच हुई