The Lallantop

'हाफ पैंट पहनकर ना आएं, महिला कर्मचारियों का ध्यान भटकता है', बैंक की मैनेजर का आदेश

नोटिस के बाद कई ग्राहकों को वापस लौटना पड़ा.

post-main-image
सांकेतिक फोटो (साभार लेफ्ट फोटो: फ्रीपिक, राइट फोटो: सोशल मीडिया)

'हाफ पैंट पहनकर पर ब्रांच में ना आएं.'

यूपी के बागपत में केनरा बैंक की एक ब्रांच ने ये नोटिस जारी किया है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक ब्रांच मैनेजर अर्चना कुमारी ने ये गाइडलाइन जारी की. खबर के मुताबिक ब्रांच मैनेजर का कहना है कि ग्राहकों के हाफ पैंट पहन कर आने से ब्रांच में काम कर रही महिला कर्मचारियों का ध्यान भटकाता है. इसलिए ऐसी गाइडलाइन जारी की गई है. ब्रांच ने 26 अगस्त को ये नोटिस जारी किया. इस नोटिस के बाद हाफ पैंट पहनकर आने वाले ग्राहकों को वापस घर लौटना पड़ा.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बैंक बागपत के किशनपुर बराल गांव में नेशनल हाईवे के किनारे पर है. इस ब्रांच में कई स्थानीय लोगों के अलावा आसपास के लोगों के खाते भी हैं. खबर के मुताबिक कई दफे युवा ग्राहक हाफ पैंट पहनकर ब्रांच में आ जाते हैं जिस पर महिला कर्मचारियों ने आपत्ति जताई. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए ब्रांच मैनेजर अर्चना कुमारी ने कहा, 

"हमारे कई ग्राहक युवा हैं जो हाफ पैंट पहनकर बैंक में आते हैं और यहां महिला कर्मचारियों ने शिकायत की है कि हाफ पैंट उन्हें विचलित करती है. ये हमारे कामकाज को नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिए शाखा के कुछ कर्मचारियों ने, जिसमें कई महिलाएं शामिल हैं, उन्होंने मेरे पास लिखित शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के बाद ही यह निर्णय लिया गया है. ये निर्णय महिला व पुरुष दोनों के लिए लिया गया है."

खबर के मुताबिक शुक्रवार को नोटिस लगाया गया और गार्ड को भी हिदायत दी गई कि हाफ पैंट पहनकर आने वाले लोगों को ब्रांच में एंट्री ना दी जाए. जिसके बाद हाफ पैंट में आने वाले सभी ग्राहकों को घर लौटना पड़ा.

वीडियो: असम के GIMT कॉलेज को इस लड़की के शॉर्ट्स पहनने से क्या दिक्कत हो गई?