The Lallantop

झारखंड: आर्थिक तंगी के चलते ट्यूशन पढ़ाती थी, पुलिस में जाना चाहती थी जला दी गई पीड़िता

पीड़िता के पीछे पड़ा था शाहरुख. प्रपोजल रिजेक्ट होने पर उसने पीड़िता पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

post-main-image
आरोपी शाहरुख (साभार लेफ्ट फोटो: इंस्टाग्राम, राइट फोटो: वायरल वीडियो से)

झारखंड (Jharkhand) के दुमका (Dumka) में पीड़िता ने पांच दिन बाद 28-29 अगस्त की दरमियानी रात को दम तोड़ दिया. दरअसल, दुमका नगर थाना क्षेत्र के जरूवाडीह मोहल्ले में शाहरुख (Shahrukh) और पीड़िता रहते थे. शाहरुख पीड़िता के पीछे पड़ा था. उसने पीड़िता को प्रपोज भी किया था और पीड़िता ने उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया था. इसलिए आरोपी शाहरुख ने 23 अगस्त को पीड़िता पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. बुरी तरह से जली पीड़िता को दुमका मेडिकल कॉलेज के बाद रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया. लेकिन उसे बचाया ना जा सका. 

पुलिस में जाना चाहती थी पीड़िता 

आजतक से जुड़े मृत्युंजय पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता बारहवीं की पढ़ाई कर रही थी. वो भविष्य में पुलिस में जाना चाहती थी. पीड़िता के परिवार में पिता, दादा, दादी, छोटा भाई और बड़ी बहन हैं. बड़ी बहन की शादी हो चुकी है. छोटा भाई पढ़ाई करता है. मां की कुछ साल पहले मौत हो गई थी. वो कैंसर से जूझ रही थीं. उनका इलाज मुंबई में करवाया था. काफी खर्चा हुआ था. इसलिए घर में आर्थिक तंगी थी. आर्थिक तंगी के चलते पीड़िता मोहल्ले के छोटे बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थी. सारे सबजेक्ट. पीड़िता के पिता का नाम संजीव सिंह है. संजीव एक किराने की दुकान में काम करते हैं. उन्हें हर दिन दुकान से मेहनताना मिलता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, 22 अगस्त को शाहरुख ने जब पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी, तो पीड़िता ने अपने पिता से इस बारे में बात की. पीड़िता के पिता ने सुबह पुलिस में FIR दर्ज करवाने की बात कही. लेकिन शाहरुख ने सुबह 4 बजे ही पीड़िता के कमरे की खिड़की से उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता भागते हुए अपने कमरे से बाहर गई और सामने एक पानी की बाल्टी उसे दिखी. उसने अपने ऊपर पानी डाला और फिर चीखते हुए घरवालों को जगाया. उसे इलाज के लिए पहले दुमका के अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिर रांची के रिम्स के लिए रेफर कर दिया गया. क्योंकि उसका शरीर 90 प्रतिशत जल चुका था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

शाहरुख हंस रहा था

पीड़िता की मौत के बाद पुलिस ने शाहरुख को गिरफ्तार किया. उसकी गिरफ्तारी के वक्त का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. जिसमें वो हंसते हुए पुलिस के साथ चल रहा है. ये वीडियो ट्विटर पर अखिलेश कांत झा नाम के यूजर ने शेयर किया. शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,

“देखिए शाहरुख की बेशर्म मुस्कान. गिरफ्तार होने के बाद और लड़की को जलाने के बाद भी उसे कोई पछतावा नहीं है.”

मिली जानकारी के मुताबिक शाहरुख पांचवी तक पढ़ा हुआ है और अभी टाइल्स लगाना और पेंट करना जैसे काम करता है. वो कई दिनों से पीड़िता के पीछे पड़ा था. उसे परेशान करता था. और सिर्फ पीड़िता ही नहीं, वो कई और लड़कियों के पीछे पड़ चुका था. उन्हें बहुत परेशान करता था. 

वीडियो झारखंड: मॉब लिंचिंग की ये घटना दहला देगी, युवक को बुरी तरह मारने के बाद उसे ज़िंदा जला दिया