The Lallantop

झारखंड: आदिवासी नाबालिग की रेप के बाद हत्या, अंसारी गिरफ्तार, BJP बोली- NIA जांच करे

पेड़ पर लटकता मिला लड़की का शव.

post-main-image
सांकेतिक फोटो (साभार: इंडिया टुडे)

झारखंड (Jharkhand) के दुमका (Dumka) में अभी एक नाबालिग को पेट्रोल डा जलाकर हत्या करने का मामला शांत भी नहीं हुआ था और एक और दर्दनाक घटना सामने आई है. पुलिस को 2 सिंतबर को एक नाबालिग लड़की का शव पेड़ से लटका मिला. आरोप है कि पहले नाबालिग का रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले में दुमका पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान अरमान अंसारी के रूप में हुई है. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद नाबालिग का शव परिवार को सौंप दिया.  

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मामला विश्वविद्यालय थाना के श्रीअमड़ा का है. लड़की की उम्र 14 साल बताई जा रही है और वो आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखती है. नाबालिग दुमका में अपनी मौसी के साथ रहती थी. जहां उसकी दोस्ती अंसारी से हुई. अंसारी एक कंस्ट्रक्शन वर्कर है. रिपोर्ट के मुताबिक नाबालिग की मौसी ने बताया कि नाबालिग प्रेग्नेंट थी. उनका आरोप है कि अंसारी से लड़की से शादी करने के लिए कहा तो उसने उसकी हत्या कर दी.

इंडिया टुडे से बात करते हुए दुमका के DIG सुदर्शन मंडल ने बताया कि लड़की का पहले कथित तौर पर रेप हुआ और फिर उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. पुलिस को शक है कि पहले नाबालिग की हत्या हुई और फिर उसे सुसाइड केस बनाने के लिए पेड़ से लटका दिया गया. 

CM ने जताया शोक 

घटना के बाद झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने दुख जताया और ट्विटर पर लिखा, 

"दुमका में हुई घटना से मैं दुखी हूं. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही मैंने दुमका पुलिस को सख्त कानूनी कदम उठाने के आदेश भी दिए हैं. भगवान परिवार को दुख सहने की शक्ति दे."

दूसरी तरफ BJP के नेता बाबूलाल मंराडी ने ट्विटर पोस्ट में दावा किया कि आरोपी ने नाबालिग का रेप कर फांसी लगा दी. उन्होंने कहा, 

"दुमका की खबर खून खौला देने वाली है. आदिवासी नाबालिग का अरमान अंसारी नाम के युवक ने पहले रेप किया फिर हत्या कर पेड़ से लटका दिया. अरमान की गिरफ्तारी हो गई है. और कितनी आदिवासी युवतियां ऐसे दरिंदो का शिकार होंगी झारखंड में?"  

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने इस मामले की जांच NIA से कराने की मांग की है. बीजेपी नेता लुइस मरांडी ने कहा,

BJP नेता लुइस मरांडी ने इंडिया टुडे को बताया,

"हमने प्रशासन से मामले की गहनता से जांच करने की मांग की है. अगर ऐसा नहीं होता है तो जांच CBI या NIA को सौंप दी जानी चाहिए. अगर नाबालिग को न्याय नहीं मिलेगा तो  हम गांव-गांव जाकर महिला संगठन बनाएंगे. हम अपनी महिलाओं की रक्षा करेंगे और उन्हें जागरूक करेंगे."

आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 376 (रेप), 302 (हत्या) और SC/ST एक्ट और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.  

वीडियो झारखंड: 'गर्म तवे से दागा, दांत तोड़े, पेशाब चटाया, आदिवासी लड़की के आरोप के बाद BJP नेता सस्पेंड