The Lallantop

सोनाली फोगाट की गोवा में हार्ट अटैक की वजह से मौत!

22 अगस्त की रात आया हार्ट अटैक.

post-main-image
सोनाली फोगाट अपने स्टाफ़ के साथ गोवा गई थीं (फोटो - विकी)

ऐक्ट्रेस और BJP नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) नहीं रहीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनाली अपनी टीम के साथ गोवा गई हुई थीं, जहां 22 अगस्त की रात उन्हें हार्ट अटैक आया और उनका निधन हो गया. साल 2019 में टिकटॉक से चर्चा में आईं सोनाली ने हरियाणा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था. आदमपुर सीट से.

गोवा के DGP जसपाल सिंह के मुताबिक, गोवा के अंजुना इलाके में स्थित सेंट एंटिनी अस्पताल ने सोनाली फोगाट की मौत की जानकारी पुलिस को दी. डीजीपी ने बताया कि पुलिस की टीम जांच कर रही है कि सोनाली की मौत कैसे हुई.

सोनाली ने 12 घंटे पहले इंस्टाग्राम पर एक रील डाली थी. उन्होंने एक पुराने गाने पर वीडियो बनाकर पोस्ट किया था. उससे पहले एक फोटो उन्होंने पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था,

"सोनाली फोगाट. हमेशा तैयार. स्माइल. स्ट्रॉन्ग. रियल बॉस लेडी. दबंग. हरियाणा."

कौन थीं सोनाली फोगाट?

सोनाली फोगाट ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन से की थी. टीवी ऐंकर के तौर पर. इसके बाद उन्होंने ज़ी टीवी पर 'अम्मा' नाम के सीरियल में काम किया. शो भारत-पाक बंटवारे पर बेस्ड था. इसके बाद सोनाली अब बैन हो चुके टिक-टॉक ऐप पर वीडियो बनाने लगीं. उनके वीडियोज़ खासे पसंद किए जाने लगे.  

सोनाली के पति संजय फोगाट भी भाजपा नेता थे. दिसंबर 2016 में 42 साल की उम्र में संजय की मौत हो गई. संदिग्ध हालात में. और, उनकी मौत के बाद सोनाली बीजेपी से जुड़ गईं. सोनाली की एक बेटी भी है.

सोनाली फोगाट और राजनीति

सोनाली टिकटॉक के जरिए फेमस हुई थीं. साल 2019 में जब बीजेपी ने उन्हें कुलदीप बिश्नोई के ख़िलाफ़ आदमपुर से चुनाव लड़ाया, तब वो खासी चर्चा में आईं थीं. कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने सोनाली फोगाट को हरा दिया था. कुलदीप ने इस महीने की शुरुआत में विधानसभा सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया. इसके साथ ही वो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. विधायक पद से कुलदीप के इस्तीफे के बाद सोनाली फोगाट ने आदमपुर उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया था. हालांकि, चार दिन पहले कुलदीप बिश्नोई ने सोनाली से मुलाकात की और इसके बाद कहा जा रहा था कि दोनों में सुलह हो गई है. सोनाली कुलदीप से मुलाकात की फोटो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी.

 इसके बाद सोनाली ने बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था. शो के 14वें सीज़न में सोनाली ने वाइल्ड कार्ड के ज़रिए एंट्री ली थी. और, शो में भी अच्छी-ख़ासी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली थी.

जब सोनाली पर लगा था बीजेपी नेता को डंडों से पीटने का आरोप

सितंबर, 2020 में सोनाली फोगाट पर आरोप लगा था कि उन्होंने अपनी पार्टी बीजेपी के ही एक नेता को अपने घर बुलाकर पीटा. आरोप हरियाणा बीजेपी के काजला मंडल अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने लगाया था. उनका आरोप है कि 17 सितंबर को PM मोदी के जन्मदिन पर सोनाली फोगाट और उनके PA सुधीर सांगवान ने उन्हें घर बुलाया, फिर डंडों से पीटा. थप्पड़ मारे. पिस्तौल भी तान दी. सुभाष ने बताया था कि उन्होंने किसी से मोबाइल पर बात करते हुए सोनाली के पीए को गंजा कह दिया था. इसी से वह नाराज थीं. हालांकि, सोनाली ने आरोपों को निराधार बताया था.

सोनाली फोगाट ने चरित्र और कपड़ों पर सवाल उठाने वालों को जवाब में क्या कहा?