The Lallantop

'प्लीज़ मेरे पास मां के रोल लेकर मत आओ,' ऐसा क्यों बोलीं शेफाली शाह?

बीते दिनों आई 'डार्लिंग्स' में शेफाली शाह ने आलिया भट्ट की मां का किरदार निभाया था.

post-main-image
शेफाली शाह ने हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई फिल्म 'डार्लिंग्स' में आलिया भट्ट की मां का किरदार निभाया था.

शेफाली शाह ने अपने एक इंटरव्यू में फिल्म निर्देशकों से गुज़ारिश की है कि उन्हें मां के रोल ऑफर न किए जाएं. शेफाली शाह ने 'डार्लिंग्स' में आलिया भट्ट की मां का रोल निभाया था. इस फिल्म के बाद शेफाली को मां के कई किरदार ऑफर हो रहे हैं. शेफाली ने कहा कि वो ऐसे रोल तब तक नहीं करेंगी जब तक वो उस किरदार से कन्विंस नहीं होंगी. 

फ़िल्मफ़ेयर को दिए एक इंटरव्यू में शेफाली ने कहा,

"मैं सत्तर साल की उम्र में सत्तर की भूमिका निभाऊंगी. जब तक आप मुझे ऐसी भूमिका नहीं देते जो एक निश्चित उम्र से शुरू होकर एक निश्चित उम्र पर खत्म होती है और मैं यह कहने के लिए मजबूर हो जाऊं कि इस भूमिका के लिए मैं मर सकती हूं. ऐसा नहीं है कि मैं मां का किरदार नहीं निभांऊगी लेकिन भगवान के लिए, मेरे पास इसलिए मत आओ क्योंकि अब आप ये सोच नहीं पा रहे हो कि मां का रोल किसे दें. मैं गर्व से कहती हूं कि मैं एक मां हूं लेकिन मुझे चालीस साल और तीस साल के बच्चे की मां मत बनाओ क्योंकि मैं नहीं हूं."

शेफाली शाह ने आगे कहा,

“मैं लीड और पैरेलल लीड निभाना चाहती हूं. जब मैं लीड और पैरलल लीड कहती हूं, तो मेरा मतलब होता है मुख्य किरदारों में से एक किरदार. दुर्भाग्य से, मुझे 'लीड' और 'पैरेलल लीड' शब्दों का उपयोग करने की आवश्यकता है क्योंकि हमारी इंडस्ट्री इससे बेहतर कुछ नहीं जानती. मुझे मेरे समय के लायक कुछ दो. ऐसी बातें मत कहो, 'हम आपके काम से प्यार करते हैं और आप बेहतरीन हैं,' और फिर आओ और मुझे कुछ अपमानजनक रोल दे दो. और मैं काम करना चाहती हूं, मैं हर तरह के निर्देशकों के साथ काम करना चाहती हूं. मैं हर तरह की कहानियों पर काम करना चाहती हूं.”

हाल ही में शेफाली ने सोशल मीडिया के ज़रिए जानकारी दी कि वो कोविड की चपेट में आ गई हैं. सोशल मीडिया पर शेफली के फैंस ने उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की. शेफाली की 'दिल्ली क्राइम 2' नेटफ्लिक्स पर  26 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है. ‘दिल्ली क्राइम’ के पहले सीज़न को खासा पसंद किया गया था. बीते दिनों आई डार्लिंग्स में शेफाली शाह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में थीं, फिल्म घरेलू हिंसा जैसे गंभीर विषय पर बात करती है.

मैटरनिटी लीव पर सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला सुनाया, वो सबको जानना चाहिए