The Lallantop

महिला पुलिसकर्मी पर भड़की महिला आयोग की चीफ, बोलीं- कमरे से बाहर निकलो, वीडियो वायरल

घटना हरियाणा के कैथल में हुई एक बैठक की है

post-main-image
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट (साभार: सोशल मीडिया)

हरियाणा (Haryana) महिला आयोग की अध्यक्ष और एक महिला पुलिसकर्मी के बीच शुक्रवार को कहासुनी हो गई. वीडियो में महिला आयोग की चीफ रेणु भाटिया (Renu Bhatiya) को महिला पुलिसकर्मी पर चिल्लाते हुए देखा गया. और उन्होंने चिल्लाकर महिला पुलिसकर्मी को बाहर निकलने के लिए कहा. इस पूरी घटना को एक स्थानीय पत्रकार ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. घटना 9 सितंबर की बताई जा है.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना हरियाणा के कैथल में हुई एक बैठक की है. उस बैठक में एक वैवाहिक विवाद (Marriage Dispute) से जुड़े एक मामले पर चर्चा हो रही थी. रेणु भाटिया महिला पुलिसकर्मी को इसलिए डांट रही थी क्योंकि जिस तरह से पति और पत्नी के इस विवाद को महिला पुलिसकर्मी ने संभाला, उन्हें पसंद नहीं आया. वीडियो में रेणु भाटिया कहती हैं, 

"आप उसे थप्पड़ मार सकते थे? लड़की का तीन बार चेकअप कराया था. बाहर जाओ! मैं कुछ नहीं सुनना चाहती हूं. बाहर निकलो. बिल्कुल जवाब नहीं देना मुझे. तीन बार लड़की का चेकअप करवा दिया और लड़के का एक बार भी नहीं करवाया."

इस बात का महिला पुलिसकर्मी ने विरोध किया. उन्होंने कहा कि हम अपमान करवाने के लिए नहीं आए हैं. इसके बाद नाराज़ होते हुए रेणु भाटिया बोलीं, 

"तो तीन बार लड़की का चेकअप करवाकर उसका अपमान क्यों किया तुमने? SHO बाहर लेकर जाओ इसे. इसके खिलाफ जांच होगी आगे."

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला पैनल की अध्यक्ष रेणु भाटिया सभी अटके हुए मामलो पर जांच कर रही थी. उन्हीं में एक विवाहित जोड़े का केस था. जिसमें पति ने पत्नी पर आरोप लगाया था कि वो ‘शारीरिक रूप से फिट नहीं’ है. महिला पुलिसकर्मी ने पत्नी का तीन बार चेकअप करवा लेकिन पति का एक बार भी चेकअप नहीं करवाया. पत्नी ने भी पति पर ‘शारीरिक रूप से फिट’ नहीं होने का आरोप लगाया था. इसी बात पर रेणु भाटिया भड़क गई. महिला पुलिसकर्मी इस केस को देख रही थी. और अभी महिला पुलिसकर्मी पर केस को ढंग से नहीं देखने पर जांच होगी.

राशन के बदले तिरंगा खरीदने की शर्त रखी, वेंडर बोला- ‘ऊपर से आदेश मिला है’