The Lallantop

दिल्ली : लड़के ने नाबालिग को गोली मारी, पिता ने कहा- "बेटी का पीछा करता था, कांच भी फोड़ा था"

"इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी, लड़के की हरकतें देखकर बेटी ने उसे ब्लॉक कर दिया था."

post-main-image
घटना के सीसीटीवी फुटेज का स्क्रीनग्रैब, पीड़ित लड़की के पिता पंकज मिश्रा (लेफ्ट, राइट)

दिल्ली के संगम विहार इलाके में 25 अगस्त को 11वीं की एक छात्रा को बाइक सवार तीन लड़कों ने गोली मार दी थी. लड़की अब खतरे से बाहर है, हालांकि उसके शरीर से गोली अभी तक निकाली नहीं जा सकी है. लड़की के पिता पंकज मिश्रा ने आज तक से बात की, बताया कि आरोपी अमानत अली उर्फ अरमान अली दो-तीन महीने से उनकी बेटी को परेशान कर रहा था.

लड़की के पिता ने बताया,

"तीन-चार महीने पहले मेरी बेटी की उस लड़के से इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी. इसके बाद वो गली में कई बार दिखता, आवारागर्दी करते हुए, नशा करते हुए. वो कभी किसी की रेहड़ी से सामान उठा लेता, कभी दुकानदारों को धमकाता. ये सब देखने के बाद मेरी बेटी ने उसे इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया था. इसके बाद वो लड़का हमारी गली के बाहर अक्सर दिखता, स्कूल जाते और स्कूल से वापस आते हुए वो मेरी बेटी का पीछा करता था. मेरे बड़े भाई बेटी को स्कूल छोड़ने जाते और मेरी पत्नी या भाभी उसे लेने जाते, तब भी उसकी इतनी हिम्मत होती थी कि वो उनका पीछा करता था."

लड़की के पिता ने बताया कि उन्होंने अपने इलाके के बीट कॉन्स्टेबल से इसकी मौखिक शिकायत की थी. उन्होंने बताया कि जुलाई के पहले हफ्ते में उनके घर का शीशा तोड़ा गया था. इसका सीसीटीवी फुटेज भी उन्होंने पुलिस कॉन्स्टेबल को दिखाया था. तब पुलिसकर्मी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वो हैंडल कर लेंगे और आरोपी आगे से उनकी बेटी को परेशान नहीं करेगा. लेकिन 25 अगस्त को अरमान अली और उसके साथियों ने लड़की को गोली मार दी.

पंकज मिश्रा ने बताया कि उनकी बेटी अब खतरे से बाहर है, हालांकि गोली अभी निकाली नहीं गई है इस वजह से थोड़ा रिस्क बना हुआ है. उन्होंने बताया कि उन्हें आज यानी 1 सितंबर को ही जानकारी मिली कि आरोपी अरमान अली को गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्या हुआ था 25 अगस्त को?

25 अगस्त की शाम करीब 3 बजे लड़की स्कूल से लौट रही थी. संगम विहार इलाके के तिगड़ी थाने के करीब बाइक सवार तीन लोग पहुंचे और उनमें से एक ने लड़की को गोली मार दी. गोली लड़की के कंधे पर लगी. लड़की ने पुलिस को बताया था कि वो 11वीं में पढ़ती है और उसने एक आरोपी को पहचानने की बात भी पुलिस को बताई. इस मामले में तीनों आरोपियों की पहचान अमानत अली उर्फ अरमान अली, पवन और बॉबी के तौर पर हुई है. तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आज तक के हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की ने आरोपी से इंस्टाग्राम पर बात करना बंद कर दिया था, इससे नाराज़ होकर आरोपी ने लड़की पर जानलेवा हमला किया.

वीडियोः आरोपी ने कैसे जलाया, पीड़िता ने सुनाई आपबीती