The Lallantop

चोरी के शक में घर में काम करने वाली के कपड़े उतारकर कमरे में बंद किया, सुसाइड की कोशिश

10 महीने पहले हुई थी चोरी, तांत्रिक के कहने पर घर में काम करने वाली को सज़ा दी.

post-main-image
मालकिन के घर चोरी 10 महीने पहले हुई थी (सांकेतिक फोटो साभार: आजतक)

साउथ दिल्ली (South Delhi)में एक घरेलू सहायिका ने कथित तौर पर सुसाइड की कोशिश की. पीड़िता का आरोप है कि जिस महिला के घर में वो काम करती है उसने उसे अपमानित किया. आरोप है कि चोरी के शक में महिला के कपड़े उतरवाए गए, नग्न करके उसे एक कमरे में बंद रखा गया और उसके साथ मारपीट की गई. आरोप है कि ये सब एक तांत्रिक के कहने पर किया गया.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जिस घर में महिला काम करती है वहां 10 महीने पहले चोरी हुई थी. इसका आरोप एक तांत्रिक ने घरेलू सहायिका पर लगाया था. 9 अगस्त को महिला के साथ मारपीट की गई, इसके बाद उसने कथित तौर पर सुसाइड की कोशिश की. 11 अगस्त को महिला की हालत ज्यादा बिगड़ने पर उसे छतरपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी मिली. पीड़िता उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले की मूल निवासी है. 

पीड़िता ने पुलिस को बताया,

"मेरी परेशानी 9 अगस्त को शुरू हुई जब एक तांत्रिक ने मालकिन को उसका कीमती सामान चुराने वाले की पहचान करने के लिए कहा. तांत्रिक ने मकान मालकिन को कहा कि सभी घरेलू नौकरों को चावल और चूने का मिश्रण दे. इसे खाकर चोर का मुंह मुड़ जाएगा. बदकिस्मती से चावल खाने के बाद मेरा चेहरा लाल पड़ गया. यह बात  मेरी अंधविश्वासी मालिकन को भड़काने के लिए काफी थी. वह तुरंत मुझे पीटने लगी. उसके बाद उसने हाउसकीपिंग स्टाफ और तांत्रिक के सामने मेरे कपड़े उतारे और 24 घंटे के लिए नग्न अवस्था में मुझे कमरे में बंद कर दिया. अगले दिन यानी 10 अगस्त को मालकिन ने मेरे कपड़े वापस दिए क्योंकि उसे घर के दूसरे हिस्से में शौचालय जाना था. जिसका रास्ता उस कमरे से होकर जाता है. मालकिन ने मेरे मुंह पर कपड़े फेंके."

दूसरी तरफ सीमा खातून, जिनके घर में महिला काम करती है, ने सभी आरोपों से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, 

"हम समाज में सम्मानित लोग हैं. घरेलू सहायिका के पास कुछ पारिवारिक मुद्दे थे और अब लालच में, वह मुझे झूठे मामले में फंसा रही है."

वहीं महिला के पति ने कहा कि उसकी पत्नी पर उस चोरी के मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया गया जो 10 महीने पहले हुई थी. उसने कहा कि वो और उसकी पत्नी मेहनत करके कमाने-खाने पर यकीन रखते हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक FIR मैदान गढ़ी पुलिस में दर्ज करवाई गई है. FIR के बाद 28 वर्षीय सीमा खातून को गिरफ्तार किया गया और उनके पति, उनकी मां और बहन की तलाश जारी है. आरोपियों के खिलाफ  IPC की धारा 330 (अपराध स्वीकार करने के लिए दबाव बनाना), 323 (स्वेच्छा से नुकसान पहुंचाना), 341 (किसी को गलत तरीके से रोकना), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (समान इरादे से कई लोगों द्वारा किया गया अपराध) के तहत मामला दर्ज किया गया.

वीडियो: घरेलू हिंसा और प्रजनन दर पर NFHS-5 सर्वे में बड़ा खुलासा हो गया!